Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / राष्ट्रमंडल खेलों में भारत ने अपना पहला पदक जीता

राष्ट्रमंडल खेलों में भारत ने अपना पहला पदक जीता

गोल्डकोस्ट 05 अप्रैल।ऑस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत ने अपना पहला पदक जीत लिया है।

भारोत्तोलन ने 56 किलोग्राम भार वर्ग में भारत के गुरूराजा ने कुल मिलाकर 249 किलोग्राम वजन उठा कर रजत पदक जीत लिया। गुरूराजा ने स्नैच में एक सौ 11 किलो जबकि क्लीन एंड जर्क में एक सौ 38 किलो वजन उठाया।इस स्पर्धा का स्वर्ण पदक मलेशिया के इजहार अहमद के नाम रहा।

टेबल टेनिस में महिलाओं के टीम ग्रुप इवेंट में भारत ने श्रीलंका को एकतरफा मुकाबले में मात दी। पहले मैच में मनिका बत्रा ने इरंडी वरसु विथाना को जबकि दूसरे मैच में सुतिर्था मुखर्जी ने मनिका बद्दु को हराया। डबल्स में पूजा सहस्त्रबुद्धे और सुतिर्था मुखर्जी की जोडी अपना मुकाबला जीतने में सफल रही।

बैडमिंटन में मिक्स्ड टीम स्पर्धा में ताजा समाचार मिलने तक भारत ने श्रीलंका पर 4-0 की बढ़त बना ली है। मिक्स्ड डबल्स मैच में प्रणव जेरी चोपडा और रूत्विका गड्डे की भारतीय जोडी मैच जीतने में सफल रही। वहीं किदांबी श्रीकांत ने भी आसानी से जीत दर्ज की। सायना नेहवाल ने भी आसानी से अपना मुकाबला जीतने में कामयाब रही।

महिला हॉकी के पहले मैच में भारत को हार का सामना करना पडा है। वेल्स ने भारत को3-2 से हराया। जिमनास्टिक में इस समय भारतीय खिलाडी अपनी चुनोती पेश कर रहे हैं।