Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / राष्ट्रपति ने सियाचिन में सेना के आधार शिविर का किया दौरा

राष्ट्रपति ने सियाचिन में सेना के आधार शिविर का किया दौरा

नई दिल्ली 10 मई।राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज सियाचिन में सेना के आधार शिविर का दौरा किया। श्री कोविंद 14 वर्षों में यहां का दौरा करने वाले देश के पहले राष्‍ट्रपति हैं।

श्री कोविंद ने जवानों से बातचीत में कहा कि उनकी बहादुरी और शौर्य प्रत्‍येक भारतीय को यह विश्‍वास दिलाता है कि देश की सीमाएं सुरक्षित हैं।उन्‍होंने अत्‍यन्‍त कठिन परिस्थितियों में सबसे दुर्गम स्‍थल पर देश की सुरक्षा कर रहे जवानों की सराहना की। राष्‍ट्रपति ने कहा कि सशस्‍त्र सेनाओं के सर्वोच्‍च कमांडर और भारत के राष्‍ट्रपति के रूप में वे समूचे देश की ओर से आभारी हैं।

उन्होने कहा कि..देशवासियों के हृदय में आपकी वीरता के प्रति गर्व का भाव भी है। भारत की कोटि-कोटि जनता की यह भावना मैं आप सब तक स्‍वयं पहुंचाना चाहता था, इसीलिए आप सबसे मिलकर मुझे बेहद खुशी हो रही है..।

श्री कोविंद ने कुमार पोस्‍ट का भी दौरा किया और सियाचिन युद्ध स्‍मारक पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। 76 किलोमीटर की लंबाई और चार से आठ किलोमीटर की चौडाई वाला ये सियाचिन ग्‍लेशियर हमारे देश के लिए बहुत ही महत्‍वपूर्ण है। राष्‍ट्र के गौरव का प्रतीक हमारा तिरंगा इस ऊंचाई पर पूरी शान के साथ सदा लहराता रहे। इसके लिए आप सब बेहद कठिन चुनौतियों का सामना करते रहते है। अनेक सैनिकों ने यहां सर्वोच्‍च बलिदान भी है।