Thursday , December 9 2021
Home / खास ख़बर / राष्ट्रपति के शुभारंभ करने के साथ ही शिरडी हवाई अड्डे से उड़ाने शुरू

राष्ट्रपति के शुभारंभ करने के साथ ही शिरडी हवाई अड्डे से उड़ाने शुरू

शिरडी(अहमदनगर)01अक्टूबर।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के आज महाराष्ट्र के शिरडी में हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के साथ ही वहां से उड़ाने शुरू हो गई।

श्री कोविंद ने हवाई अड्डे का उद्घाटन करने के शिरडी से मुंबई के लिए अलायंस एयर की पहली उड़ान को भी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा इस हवाई अड्डे से मुबंई और शिरडी के बीच दो अन्य कंपनियों की उड़ानें भी शुरू होंगी।शुरूआत में मुंबई के लिए चार उड़ानें और दिल्ली तथा हैदराबाद से एक-एक उड़ान सेवा उपलब्ध होगी।

राष्ट्रपति ने इस मौके पर कहा कि..एयर कनेक्टिविटी से यहां के स्प्रिच्यूअल टूरिज्म उद्योग को और अधिक बढ़ावा मिलेगा। इस पवित्र भूमि में अद्योसंरचना के विकास से अधिक प्रगति होगी और लोगों के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। इस संदर्भ में सिविल एविएशन मिनिस्टरी द्वारा उड़ान योजना के तहत छोटे शहरों तक हवाई यात्रा की सुविधा पहुंचाने का प्रयास प्रशंसनीय है।

शिरडी से मुंबई तक इस उड़ान को 45 मिनट लगेंगे। करीबन 350 करोड़ की लागत से बने इस एयरपोर्ट की हवाईपट्टी ढाई हजार मीटर लंबी है तथा उसपर एयर बस ए 320 और बोइंग 737 जैसे नैरो बॉडी वाले विमान उतर सकते हैं। शिरडी के श्री साईंबाबा संस्थान ने इस हवाईअड्डे के निर्माण में 50 करोड़ रूपयों का योगदान दिया है।

इसके बाद श्री कोविद ने श्री साईंबाबा की समाधि को सौ वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रमों का आरंभ किया। हवाईअड्डे के निर्माण के लिए योगदान देने के लिए उन्होंने श्रीसाईं संस्थान को बधाई दी।इसके बाद राष्ट्रपति मुंबई के लिए रवाना हो गए।