Saturday , November 27 2021
Home / खास ख़बर / राम रहीम के दोषी करार दिए जाने के बाद भारी हिंसा,10 मरे

राम रहीम के दोषी करार दिए जाने के बाद भारी हिंसा,10 मरे

चंडीगढ़ 25 अगस्त।डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम को सीबीआई की विशेष अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद हरियाणा और पंजाब दोनो राज्यों में भारी हिंसा हुई है।पंचकुला तथा कुछ और स्थानों पर हुई घटनाओं में कम से कम 10 लोगो के मारे जाने की खबर है।हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नही हुई है।

राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद थोड़ी देर में समर्थकों ने हिंसा शुरू कर दी।सबसे पहले समाचार चैनलों की ओवी बैन में तोड़फोड की और कई मीडिया कर्मियों पर हमले हुए।इस दौरान पुलिस कर्मी मूकदर्शक बने रहे।पंचकुला में भी डेरा समर्थकों में पांचतारा हालीडे होटल में आग लगा दी गई।अब तक मिली खबरों में लगभग 70 लोगो के घायल हुए है।पंचकुला में कर्फ्यू लगा गिया गया है।

पंजाब के कई शहरों में हिंसा एवं आगजनी की घटनाएं होने की खबर है।पंजाब के कई शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया है।कई रेलवे स्टेशनों में आग लगाने की भी खबर है।सिरसा से मिली खबरों के अनुसार डेरा मुख्यालय पर लाखों समर्थकों की भीड़ मौजूद है।वहां भी बहुत ही संवेदनशील स्थिति है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी डेरा समर्थकों ने कई बसों को आग लगा दी है।आनन्द बिहार रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की दो बोगियों में आग लगा दी गई है।इसके साथ ही राजस्थान से भी आगजनी एवं तोडफोड की खबरे आ रही है।

हिंसा एवं आगजनी की घटनाओं के बाद हरियाणा ओर पंजाब की ओर गुजरने वाली 350 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है।