Thursday , December 9 2021
Home / खास ख़बर / राम रहीम की सजा के ऐलान के लिए आज जेल में लगेगी अदालत

राम रहीम की सजा के ऐलान के लिए आज जेल में लगेगी अदालत

चंडीगढ़/रोहतक 28 अगस्त।डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम सिंह को सीबीआई अदालत द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद बड़े पैमाने पर हुई हिंसा के कारण पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के आदेश पर सजा सुनाने के लिए जेल के भीतर आज अदालत लगेंगी।दोपहर लगभग ढ़ाई बजे तक फैसला आने की उम्मीद है।

पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय ने पंचकुला में हिंसा की घटनाओं के बाद गत 26 अगस्त को ही सीबीआई की विशेष अदालत को अदालत रोहतक जेल के भीतर ही लगाने का आदेश दिया था। रोहतक जेल में ही राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद रखा गया हैं।आमतौर पर दोषी करार दिए जाने के बाद सजा सुनाए जाने के लिए अदालत के समक्ष कैदी को फिर पेश किया जाता है।राम रहीम को इसके लिए फिर पंचकुला में सीबीआई की विशेष अदालत फिर पेश किया जाना था।

उच्च न्यायालय ने फिर स्थिति खराब नही हो इसके लिए सीबीआई की विशेष अदालत को जेल के भीतर ही अदालत लगाने का आदेश दिया है।इस आदेश के बाद जेल प्रशासन अदालत लगाने की व्यवस्था करेगा।विशेष अदालत के न्यायधीश जगदीप सिंह इस अदालत में ही सीबीआई एवं राम रहीम के अधिवक्ता सजा की अवधि तय करने पर बहस सुनेंगे और उसके बाद सजा का ऐलान करेंगे।दोपहर बाद वह हेलीकाप्टर से रोहतक जेल अपने दो सहयोगियों के साथ पहुंचेगे।

रोहतक जेल के आसपास सुरक्षा के बहुत ही कड़े बन्दोबस्त किए गए है।शहर में भी वाहनों की तलाशी ली जा रही है।बड़ी संख्या में अर्धसैन्य बलों की तैनाती की गई है।सेना को भी एलर्ट पर रखा गया है।वैसे यह इलाका जाटों का है,और इस इलाके में राम रहीम के अनुयायी नाम मात्र के ही है।