Tuesday , July 5 2022
Home / MainSlide / राज्योत्सव में तीन दिनों तक होंगे रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

राज्योत्सव में तीन दिनों तक होंगे रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

रायपुर 29 अक्टूबर। छत्तीसगढ़ राज्य निर्माण की 18वीं वर्षगांठ के अवसर पर राजधानी में आयोजित किए जा रहे राज्योत्सव में इस बार तीन दिनों तक सांस्कृतिक संध्या के अंतर्गत रंगारंग कार्यक्रम होंगे।

आयोजन यहां एक नवम्बर से तीन नवम्बर तक ग्राम तूता (अटल नगर) स्थित पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी उद्योग एवं व्यापार परिसर में किया जाएगा। आयोजन की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही है।

अपर मुख्य सचिव आर.पी.मंडल ने आज ग्राम तूता आयोजन स्थल पर अधिकारियों के साथ पहंुचकर तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने बैठक व्यवस्था, यातायात और पार्किंग व्यवस्था, सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि के बारे में सभी संबंधितों विभागों के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

राज्यपाल श्रीमती आनंदीबेन पटेल मुख्य अतिथि की आसंदी से एक नवम्बर को शाम सात बजे राज्योत्सव और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का शुभारंभ करेंगी। समापन समारोह तीन नवम्बर को रात्रि 7.30 बजे आयोजित किया जाएगा। छत्तीसगढ़ लोक आयोग के प्रमुख लोकायुक्त न्यायमूर्ति श्री टी.पी. शर्मा राज्योत्सव के समापन समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। राज्योत्सव के तीन दिवसीय आयोजन में प्रतिदिन शाम 06 बजे से प्रदेश सरकार के संस्कृति विभाग द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।