Sunday , December 5 2021
Home / MainSlide / रमन ने 32 लाख रूपए की लागत के आठ निर्माण कार्य की दी मंजूरी

रमन ने 32 लाख रूपए की लागत के आठ निर्माण कार्य की दी मंजूरी

रायपुर 30 नवम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज सवेरे यहां जनदर्शन कार्यक्रम में 32 लाख रूपए की लागत के आठ निर्माण कार्य की दी मंजूरी दी।

डॉ.सिंह से जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा विकासखण्ड के कुरदा से आए अखिल भारतीय रामनामी महासभा के प्रतिनिधि मण्डल ने मुलाकात की। उन्होंने ग्राम कुरदा में अगले माह की 28 से 30 तारीख तक आयोजित किए जा रहे अखिल भारतीय रामनामी महासभा के सम्मेलन और राम भजन मेले में मुख्य अतिथि के रुप में शामिल होने का आमंत्रण दिया। उन्होंने बताया कि इस वर्ष मेले का 109 वां वर्ष है।मुख्यमंत्री ने आमंत्रण के लिए प्रतिनिधि मण्डल को धन्यवाद देते हुए कार्यक्रम की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों और प्रतिनिधि मण्डलों के आग्रह पर 32 लाख रुपए की लागत के सीमेंट कांक्रीट सड़क निर्माण के 8 कार्यों की स्वीकृति प्रदान कर दी।उन्होंने गंभीर मरीजों के इलाज के लिए 32 मरीजों को संजीवनी कोष से सहायता राशि मंजूर की। उनके निर्देश पर 34 मरीजों को राजधानी रायपुर स्थित अंबेडकर चिकित्सालय भेजा गया। जनदर्शन स्थल पर मेडिकल कॉलेज के स्टाल में 60 लोगों का रक्त परीक्षण करके मधुमेह और सिकलिंग की जांच की गयी। मुख्यमंत्री से महासमुंद जिले के सरायपाली विकासखण्ड के ग्राम बोडेसरा से आए ग्रामीणों ने गांव के निस्तारी तालाब के गहरीकरण कराने का आग्रह किया। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि इस तालाब के पानी से लगभग 300 एकड़ में सिंचाई की जा सकती है।

कबीरधाम जिले के ग्राम अचानकपुर से आए ग्रामीणों के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनके गांव से होकर गुजरने वाली विरेन्द्र नगर – गोछिया सड़क के चौड़ीकरण का काम स्वीकृत हो गया है। इस सड़क का निर्माण प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत किया गया था। ग्रामीणों ने ग्राम अचानकपुर के बाहर बायपास सड़क के रूप में बनी डब्ल्यू बी.एम. सड़क से होकर विरेन्द्र नगर-गोछिया का मार्ग परिवर्तित कराने का आग्रह किया। उन्होंने बताया कि यदि यह सड़क गांव से बाहर से जाएगी तो लगभग 500 मीटर अतिरिक्त लंबाई में सड़क बनानी पड़ेगी। मुख्यमंत्री ने उनके आवेदन का परीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।