Monday , January 17 2022
Home / MainSlide / रमन ने समाधान शिविर में 85 लाख के विकास कार्यों को दी मंजूरी

रमन ने समाधान शिविर में 85 लाख के विकास कार्यों को दी मंजूरी

मूरा(रायपुर) 30 मार्च।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने आज यहां आयोजित समाधान शिविर में स्थानीय लोगो की मांग पर विभिन्न विकास कार्यों के लिए 85 रूपए मंजूर करने की घोषणा की।

डॉ.सिंह आज दोपहर प्रदेशव्यापी लोक सुराज अभियान के तहत यहां आयोजित समाधान शिविर में शामिल हुए।शिविर में मूरा क्लस्टर की दस ग्राम पंचायतों के लोग मौजूद थे। इनमें मूरा सहित बरतोरी-सी, भरूवाडीहकला, छतौद, चिचोली, केशला, केंवतरा, मोहरेंगा, सिर्वे और ताराशिव के ग्रामीणों के आवेदन पत्रों पर संबंधित विभागों द्वारा की गई कार्रवाई के बारे में लोगों को जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों की हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत ग्रामीणों को सामग्री आदि का भी वितरण किया।

उन्होंने वहां ग्रामीणों के आग्रह पर लगभग 85 लाख रूपए के निर्माण कार्यों को तत्काल मंजूर करने की घोषणा की।उन्होंने इनमें से ग्राम पंचायत मुख्यालय मूरा में सामुदायिक भवन निर्माण के लिए 50 लाख रूपए, पीडीएस राशन दुकान निर्माण के लिए दस लाख रूपए, मुक्तिधाम तक सड़क निर्माण के लिए 20 लाख रूपए और नलजल योजना के लिए पांच लाख रूपए की स्वीकृति तुरंत प्रदान कर दी।

डा.सिंह ने शिविर में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत जिनके हेल्थ स्मार्ट कार्ड नहीं बन पाए हैं, उन्हें अगले माह अप्रैल में स्मार्ट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे।

उन्होंने इस संबंध में रायपुर जिले के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। डॉ. सिंह ने उनसे कहा कि हेल्थ स्मार्ट कार्ड जारी करने के लिए गांव में ही विशेष शिविर लगाया जाए।