Sunday , December 5 2021
Home / MainSlide / प्रथम प्रवास की यादगार तस्वीरों के साथ राष्ट्रपति दिल्ली रवाना हुए

प्रथम प्रवास की यादगार तस्वीरों के साथ राष्ट्रपति दिल्ली रवाना हुए

रायपुर 06 नवम्राबर।राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 23 घण्टे के छत्तीसगढ़ प्रवास के बाद आज अपरान्ह जब यहां से नई दिल्ली रवाना होने विमानतल पहुंचे, तो वहां मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उन्हें इस प्रवास के विभिन्न कार्यक्रमों की यादगार तस्वीरों का फोटो एलबम भेट किया।

राष्ट्रपति ने रायपुर और गिरौदपुरी के अपने व्यस्त कार्यक्रमों की ताजा तरीन तस्वीरों को तत्परता से संकलित करवाने और उसी तत्परता से एलबम तैयार किए जानेे पर आश्चर्यमिश्रित प्रसन्नता के साथ मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। मुख्य सचिव विवेक ढांड और मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव अमन कुमार सिंह भी वहां मौजूद थे।

राष्ट्रपति के रूप में श्री कोविंद की यह पहली छत्तीसगढ़ यात्रा थी। जनसम्पर्क विभाग द्वारा तैयार इस एलबम में उनके पांच नवम्बर को माना विमानतल पहुंचने, और राजभवन तथा राज्योत्सव के कार्यक्रमों में शामिल होने की तस्वीरों के साथ-साथ आज दोपहर गिरौदपुरी धाम में आयोजित उनके कार्यक्रमों के ताजा फोटोग्राफ्स भी शामिल हैं। राष्ट्रपति श्री कोविंद गिरौदपुरी के कार्यक्रम के बाद दोपहर हेलीकॉप्टर द्वारा सीधे माना स्थित स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचे और वहां से भारतीय वायु सेना के विमान द्वारा नई दिल्ली रवाना हुए।

प्रस्थान से पहले एलबम में गिरौदपुरी की अपनी तस्वीरों को देखकर विशेष रूप से प्रसन्नता व्यक्त की और कहा कि ये तो सिर्फ आधे घण्टे पहले की तस्वीरें हैं। इतनी जल्दी इन्हें तैयार कर सुरूचिपूर्ण ढंग से एलबम में शामिल किया जाना राज्य सरकार के अधिकारियों और कर्मचारियों की तत्परता का परिचायक है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर जनसम्पर्क विभाग के संचालक और संयुक्त सचिव राजेश सुकुमार टोप्पो ने अपनी विभागीय टीम के साथ राष्ट्रपति का एलबम तैयार करने की ऐसी कार्य योजना बनाई, जिससे श्री कोविंद को समय पर यह एलबम दिया जा सका।