Monday , January 17 2022
Home / MainSlide / रमन ने राज्य बीमा निगम के 100 बिस्तर अस्पताल भवन की रखी आधारशिला

रमन ने राज्य बीमा निगम के 100 बिस्तर अस्पताल भवन की रखी आधारशिला

रायगढ़ 03 मई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने यहां के परसदा में लगभग 80 करोड़ रूपए की लागत से औद्योगिक श्रमिकों के लिए बनने वाले कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ईएसआई) के एक सौ बिस्तरों वाले अस्पताल भवन की बुनियाद रखते हुए इसके निर्माण के लिए भूमिपूजन और शिलान्यास किया।

डा.सिंह ने इस मौके पर कहा कि राज्य में प्रत्येक परिवार को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं दिलाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रदेश के 55 लाख परिवारों को मुख्यमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के तहत पचास हजार रुपए तक के निःशुल्क इलाज की सुविधा दी जा रही है। अब गरीब परिवारों को इलाज के लिए पैसों की चिंता करने की जरुरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि अस्पताल भवन का निर्माण एक वर्ष में पूर्ण किया जाएगा। जिले के औद्योगिक श्रमिकों को वहां बड़ी बीमारियों के बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा मिलेगी।समारोह की अध्यक्षता केन्द्रीय श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने की।इस मौके पर केन्द्रीय इस्पात राज्यमंत्री विष्णुदेव साय, प्रदेश के श्रम मंत्री भईया लाल राजवाड़े  सहित अनेक जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में श्रमिक तथा नागरिक समारोह में उपस्थित थे।

डा.सिंह ने कहा कि कर्मचारी राज्य बीमा निगम के इस सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सक नियुक्त होंगे। यहां श्रमिकों को सभी बड़ी बीमारियों के इलाज की सुविधा मिलेगी। अस्पताल में ओ.पी.डी. के साथ सर्जरी भी की जाएगी। मरीजों को इलाज के लिए कहीं बाहर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।