Saturday , November 27 2021
Home / छत्तीसगढ़ / रमन ने बारिश की रिमझिम फुहारों के बीच बोनस सहित सौगातों की बौछार की

रमन ने बारिश की रिमझिम फुहारों के बीच बोनस सहित सौगातों की बौछार की

अम्बिकापुर 05 अक्टूबर।बोनस तिहार के अवसर पर मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने आज यहां बारिश की रिमझिम फुहारों के बीच किसानों के लिए धान बोनस और सरगुजा जिले के विकास के लिए सौगातों की बौछार कर दी।

उन्होंने कॉलेज मैदान में आयोजित समारोह में 18 हजार 759 किसानों को सहकारी समितियों में वर्ष 2016 के धान के विक्रय पर लगभग 32 करोड़़ 08 लाख रूपए का बोनस राशि का ऑनलाइन वितरण किया।डॉ.सिंह ने जिले के विकास के लिए जनता को एक सौ करोड़ रूपए से ज्यादा के 270 निर्माण कार्यों की सौगात दी। उन्होंने इनमें से 13 करोड़ 25 लाख रूपए के पूर्ण हो चुके 18 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और 97 करोड़ 92 लाख रूपए के नये स्वीकृत 252 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने किसानों को और जिले की जनता को बोनस तिहार की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि प्रदेश भर में धान बोनस के लिए किसानों में भरपूर उत्साह देखा जा रहा है। यहां पर बारिश हो रही है।इसके बावजूद हमारे मेहनतकश किसान पूरे उत्साह के साथ बोनस तिहार का स्वागत करने के लिए मौजूद हैं।मुख्यमंत्री ने इस मौके पर विशेष पिछड़ी पहाड़ी कोरवा जनजाति के दो हजार 301 परिवारों को एक-एक रेडियो सेट भी प्रदान किया।

बोनस तिहार के दौरान मुख्यमंत्री ने श्रम विभाग की योजना के तहत असंगठित क्षेत्र के 2245 श्रमिकों को निःशुल्क साइकिलों का भी वितरण किया। उन्होंने विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनाओं के तहत बड़ी संख्या में हितग्राहियों को अनुदान राशि के चेक भी वितरित किए।

बोनस तिहार में कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, लोकसभा सांसद श्री कमलभान सिंह, राज्य सभा सांसद श्री रामविचार नेताम और हस्तशिल्प बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष श्री अनिल सिंह मेजर ने भी किसानों को सम्बोधित किया।प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार कार्यक्रम में अम्बिकापुर के विधायक और विधानसभा के नेताप्रतिपक्ष टी.एस.सिंहदेव भी पहुंचे थे,लेकिन उन्हे सम्बोधन के लिए आमंत्रित नही किया गया,जिससे वह नाराज होकर चले गए।