Monday , January 17 2022
Home / MainSlide / रमन ने नया रायपुर में किया पब्लिक बाइसिकल सेवा का शुभारंभ

रमन ने नया रायपुर में किया पब्लिक बाइसिकल सेवा का शुभारंभ

रायपुर 09अगस्त।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह ने आज नया रायपुर में पर्यावरण हितैषी, स्वास्थ्य के लिए लाभकारी और आर्थिक रूप से फायदेमंद पब्लिक बाइसिकल सेवा का शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर मौजूद स्कूली बच्चों को पब्लिक बाइसिकल शेयरिंग के कार्ड वितरित कर सेवा की शुरूआत की।

डा.सिंह ने इस अवसर पर कहा कि यह सेवा बच्चों के साथ ही बड़ों के लिए भी किफायती और स्वास्थ्य की दृष्टि से लाभदायक सिद्ध होगी।

नया रायपुर विकास प्राधिकरण (एनआरडीए) द्वारा शुरू की गयी इस सेवा से नागरिकों को न्यूनतम दरों में साइकिल उपलब्ध हो सकेगी।नया रायपुर के सेक्टर 19 में आयोजित हुए कार्यक्रम में आवास एवं पर्यावरण मंत्री राजेश मूणत, नया रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष अमन कुमार सिंह और नया रायपुर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालन अधिकारी रजत कुमार तथा अनेक अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

नया रायपुर में लगभग 100 साइकिलों के साथ इस सेवा की शुरूआत की गयी है। नया रायपुर के बीआरटीएस सेंटर तथा प्रमुख स्थानों मार्केट, ऑफिस, आवासीय कॉलोनी और मनोरंजन केन्द्रों में 10 आधुनिक सायकल स्टेण्ड बनाए गए हैं, जहां से साइकिल ली अथवा छोड़ी जा सकेगी। नया रायपुर में में लगभग 55 किलोमीटर साइकिल ट्रैक और फुटपाथ का निर्माण किया गया है। जीपीएस तकनीक से युक्त इन साइकिलों की कंट्रोल-रूम में सतत निगरानी होती रहेगी।