Friday , December 3 2021
Home / छत्तीसगढ़ / रमन ने गांधी एवं शास्त्री जयंती पर याद किया दोनों महान विभूतियों को

रमन ने गांधी एवं शास्त्री जयंती पर याद किया दोनों महान विभूतियों को

रायपुर 01अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कल दो अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमन्त्री स्व.लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर जनता को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी है।

डा.सिंह ने दोनों महान विभूतियों की जयंती की पूर्व संध्या पर आज यहाँ जारी शुभेच्छा सन्देश में कहा कि दोनो ही भारत माता के अनमोल रत्न थे और दोनों विभूतियों ने अपना सम्पूर्ण जीवन सादगी के साथ देश की सेवा के लिए समर्पित कर दिया।एक खुशहाल मानव समाज के निर्माण के उनके सपनों को साकार करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार भी वचनबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ देश की आज़ादी के लिए सत्य और अहिंसा पर आधारित लम्बे जन-आन्दोलन में महात्मा गांधी के ऐतिहासिक योगदान को युगों-युगों तक याद रखा जाएगा।डा.सिंह ने कहा कि महात्मा गांधी ने जिस स्वच्छ भारत का सपना देखा था,उसे साकार करने के लिए छत्तीसगढ़ में हम सबने अगले साल 02 अक्टूबर तक सम्पूर्ण राज्य को खुले में शौच से मुक्त बनाने का संकल्प लिया है।

उन्होने कहा कि उनकी सरकार किसानों की सामाजिक-आर्थिक बेहतरी के लिए सजग और सक्रिय है।सहकारी समितियों में जहां हर साल लाखों किसानों को धान का उचित मूल्य दिलाने के लिए समर्थन मूल्य पर हजारों करोड़ रूपये के धान की खरीदी की जा रही है।वर्ष 2016 और वर्ष 2017 की धान खरीदी पर उन्हें प्रति क्विंटल तीन सौ रूपये बोनस भी देने का निर्णय लिया गया है।