Monday , January 17 2022
Home / MainSlide / रमन ने कोटा में 130 करोड़ करोड़ के विकास कार्यों की रमन ने दी सौगात

रमन ने कोटा में 130 करोड़ करोड़ के विकास कार्यों की रमन ने दी सौगात

कोटा(बिलासपुर) 18 सितम्बर।मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज प्रदेश व्यापी अटल विकास यात्रा के दौरान यहां आयोजित आमसभा में लगभग 130 करोड़ 89 लाख रूपये की लागत के 44 विभिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन, लोकार्पण और शिलान्यास किया।

डा.सिंह ने इस मौके पर शासन की विभिन्न हितग्राहीमूलक योजनांतर्गत 587 हितग्राहियों को सामग्री और सहायता राशि वितरित की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कोटा कॉलेज में अगले सत्र से स्नातकोत्तर की कक्षाएं प्रारंभ करने और कन्या विद्यालय के नया भवन निर्माण की स्वीकृति देने की घोषणा की। कार्यक्रम में नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल, लोकसभा सांसद लखनलाल साहू, संसदीय सचिव राजू सिंह क्षत्री, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष भूपेन्द्र सवन्नी, सहित अनेक जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने आमसभा में लगभग 111 करोड़ 34 लाख रूपए की लागत के पूर्ण हो चुके जिन 25 निर्माण कार्यों का लोकार्पण किया। उनमें 76 करोड़ 57 लाख रूपए की लागत से निर्मित सकरी-गनियारी-कोटा मार्ग (लगभग 22 किमी), 11 करोड़ 72 लाख रूपए की लागत से निर्मित बांसाझाल व्यपवर्तन योजना, 11 करोड़ 58 लाख रूपये की लागत केे निर्मित कोटा-बेलगहना मार्ग (5 किमी), एक करोड़ 70 लाख रूपये की लागत के रतनपुर में स्थापित 33/11 के.व्ही. क्षमता का विद्युत उपकेन्द्र रतनपुर और एक करोड़ 55 लाख रूपये की लागत का 33/11 के.व्ही.विद्युत उपकेन्द्र सी.वी.रमन कोटा शामिल है।

डॉ. सिंह ने 19 करोड़ 55 लाख रूपये की लागत के जिन 10 कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया, उनमें लगभग 9 करोड़ 17 लाख रूपये की लागत से लूफा व्यपवर्तन योजना में कराये जाने वाले शीर्ष कार्य एवं नहर निर्माण कार्य, 7 करोड़ 77 लाख रूपये की लागत से नवागांव व्यपवर्तन योजना में कराये जाने वाले शीर्ष कार्य एवं नहर निर्माण कार्य, 46 लाख रूपये की लागत की बिल्लीबंद नलजल प्रदाय योजना, 44 लागत की कुरदुर नलजल प्रदाय तथा 44 लाख रूपये की लागत की तेंदुआ नलजल प्रदाय योजना शामिल हैं।