Wednesday , January 19 2022
Home / MainSlide / रमन ने की भिलाई प्लांट के ठेका श्रमिकों के नियमितीकरण की मांग

रमन ने की भिलाई प्लांट के ठेका श्रमिकों के नियमितीकरण की मांग

रायपुर/नई दिल्ली 08अगस्त। मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी वीरेन्द्र सिंह से मुलाकात कर उनसे भिलाई स्टील प्लांट के ठेका श्रमिकों (एचएसटीएल) के नियमितीकरण और टाऊनशिप में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीब परिवारों के मकान निर्माण के लिए जमीन आवंटित करने का आग्रह करते हुए ज्ञापन सौंपा।

डा.सिंह ने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि भिलाई स्टील प्लांट में 1979 से कार्यरत एच.एस.टी.एल. श्रमिकों से स्थायी श्रमिकों की तरह ही सारा कार्य लिया जा रहा है।दुर्गापुर , राउरकेला और बोकारो आदि इस्पात संयंत्रों में ऐसे श्रमिकों को स्थायी किया जा चुका है, लेकिन भिलाई इस्पात संयंत्र में यह मामला अभी लंबित है।उन्होंने इस्पात मंत्री से ऐसे श्रमिकों को नियमित करने का आग्रह किया।

बैठक में राजस्व मंत्री प्रेम प्रकाश पांडे ने बीएसपी टाउनशिप में आवास विहीन गरीब परिवारों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 10 एकड़ भूमि आवंटन कराने का आग्रह भी किया। उन्होंने कहा कि आवंटित होने वाली भूमि पर पहले से ही निवासरत लेकिन सुविधाविहीन निर्धन रहवासियों को मकान बनवा कर दिए जायेंगे। केन्द्रीय मंत्री ने इस पर सकारात्मक रूख दिखाते हुए कहा कि इस संबंध में अगले सप्ताह ही वह राज्य सरकार और बीएसपी प्रबंधन की एक बैठक बुलाकर निर्णय करेंगे।