Sunday , August 14 2022
Home / MainSlide / रमन ने किया लोक सेवा आयोग के कार्यालय भवन का शिलान्यास

रमन ने किया लोक सेवा आयोग के कार्यालय भवन का शिलान्यास

रायपुर 26 जून।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज शाम नया रायपुर में छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग के नये कार्यालय भवन का शिलान्यास किया।

लगभग 23 करोड़ 18 लाख रुपए की लागत से इस भवन का निर्माण 6 एकड़ के रकबे में किया जाएगा।अधिकारियों ने बताया कि भवन का निर्माण एक वर्ष में पूरा होगा।मुख्यमंत्री ने लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष के.आर.पिस्दा और सभी सदस्यों सहित आयोग के सभी अधिकारियों कर्मचारियों को बधाई दी।

डॉ.सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने अपनी पारदर्शी और निष्पक्ष कार्य प्रणाली के माध्यम से छत्तीसगढ़ ही नहीं देश में पहचान बनाने में सफलता पायी है। लोक सेवा आयोग पर नई पीढ़ी के निर्माण और प्रशासनिक ढांचे के निर्माण की जवाबदारी होती है, यह कोई छोटी जवाबदारी नहीं है, अपने गठन के बाद से लोक सेवा आयोग ने अपनी इस जिम्मेदारी को बखूबी पूरा किया है।

लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष के.आर.पिस्दा ने स्वागत भाषण में कहा कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा परीक्षा का पाठयक्रम संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा के पाठयक्रम के अनुरूप बनाया गया है, जिससे एक ही तैयारी में राज्य के युवा दोनों परीक्षाएं दे सकें।युवाओं की सुविधा के लिए परीक्षा शुल्क भी काफी कम रखा गया है आरक्षित वर्ग के लिए यह तीन सौ रुपए और सामान्य वर्ग के लिए 400 रुपए है। राज्य लोक सेवा आयोग द्वारा निष्पक्ष, पारदर्शी और त्वरित कार्यप्रणाली से काम किया जा रहा है।