Monday , December 6 2021
Home / MainSlide / रमन ने किया अमर शहीद गुण्डाधूर की प्रतिमा का अनावरण

रमन ने किया अमर शहीद गुण्डाधूर की प्रतिमा का अनावरण

जगदलपुर 25 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज नेतानार में अमर शहीद गुण्डाधूर की आदमकद प्रतिमा का अनावरण किया।

मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने इस अवसर पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि भूमकाल का आंदोलन आज भी जन-जन के हृदय में समाया हुआ है।अमर शहीद गुण्डाधूर की इस पवित्र जन्म स्थली तथा कर्मस्थली पर आकर उन्हें गौरव की अनुभूति हो रही है। अमर शहीद गुण्डाधूर ने आदिवासी समाज को संगठित कर अंग्रेजों की दमनकारी नीतियों के विरुद्ध आजीवन संघर्ष किया।उन्होंने कहा कि  आज एक गौरवशाली दिन है, जब उनकी विशाल प्रतिमा का उनकी जन्मभूमि और कर्मभूमि में अनावरण किया गया।

डॉ.सिंह ने कहा कि अंग्रेजों के आंतक के आगे राजा-महाराजा तक झुक गए थे और उनकी गुलामी स्वीकार कर ली थी, किन्तु आदिवासी धुरवा समाज के इस वीर सपूत ने झुकना स्वीकार नहीं किया और अंग्रेजों की नीति का आजीवन विरोध किया।मुख्यमंत्री ने गुण्डाधूर की विशाल प्रतिमा की स्थापना के लिए जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन के कार्यों की सराहना की। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के लिए कितना संघर्ष किया गया है इसकी प्रेरणा लोगों को इस महान सपूत से लेना चाहिए।