Sunday , January 23 2022
Home / MainSlide / रमन की विकास यात्रा 05 सितम्बर से फिर होगी शुरू

रमन की विकास यात्रा 05 सितम्बर से फिर होगी शुरू

रायपुर 02 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह की विकास यात्रा 05 सितम्बर से शुरू होगी।इसे डोगरगढ़ में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

मुख्यमंत्री डा.सिंह ने आज यहां पत्रकारों को यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य निर्माता स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में यह विकास यात्रा उन्हें समर्पित रहेगी और पांच अक्टूबर तक चलेगी। इस यात्रा के माध्यम से हम सभी 27 जिलों तक पहुंचेंगे। इस दौरान 62 से ज्यादा विधानसभा क्षेत्रों में 42 आम सभाएं होंगी और 38 स्वागत सभाओं तथा स्वागत कार्यक्रमों के पड़ाव होंगे। विकास यात्रा का दूसरा चरण लगभग छह हजार किलोमीटर का होगा। इस दौरान तेन्दूपत्ता संग्राहकों को करीब 700 करोड़ का बोनस भी दिया जाएगा।

उन्होने कहा कि अटल विकास यात्रा का पहला लक्ष्य राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता के बीच लेकर जाना और दूसरा नवा छत्तीसगढ़ 2025 के दृष्टि पत्र में जनता के विचारों को शामिल करना। इसके साथ ही प्रदेश के कोने-कोने तक जाकर सरकार के काम-काज का लेखा-जोखा जनता के सामने रखना। मुख्यमंत्री ने बताया कि अटल दृष्टि पत्र के अनुसार वर्ष 2022 तक सभी छत्तीसगढ़ वासियों का स्वयं का मकान होगा और प्रत्येक नागरिक को गुणवत्तापूर्ण तथा किफायती स्वास्थ्य देख-भाल का अधिकार भी होगा। किसानों की आमदनी दोगुनी कर उन्हें सशक्त बनाया जाएगा और खेती में आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल कृषि उत्पादन को बढ़ाया जाएगा।

डा.सिंह ने बताया कि विकास यात्रा में 22 सितम्बर को जांजगीर चापा में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे।वह वहां पर एक बड़ी जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे।