Saturday , December 4 2021
Home / MainSlide / रमन आज से शुरू कर रहे है किसानो को धान के बोनस का वितरण

रमन आज से शुरू कर रहे है किसानो को धान के बोनस का वितरण

रायपुर 03 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ में किसानों को पिछले वर्ष उनसे खरीदे गए धान पर 2100 करोड रूपए के बोनस के वितरण का मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज शुभारंभ कर रहे है।किसानों को दीपावली से पहले बोनस के वितरण का कार्य पूरा कर लेने का डा.सिंह ने लक्ष्य तय किया है।

डा.सिंह आज बोनस तिहार का श्रीगणेश करते हुए पहले दिन दो जिलों बलौदाबाजार और बिलासपुर के लगभग एक लाख 83 हजार किसानों को 281 करोड़ 41 लाख रूपए का बोनस वितरित करेंगे।इस अवसर पर मुख्यमंत्री दोनों जिलों के लिए लगभग 442 करोड़ रूपए के विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास भी करेंगे।

मुख्यमंत्री  पांच अक्टूबर को मुंगेली और अम्बिकापुर, 6 अक्टूबर को राजनांदगांव और कबीरधाम (कवर्धा), 8 अक्टूबर को बेमेतरा और रायपुर तथा 9 अक्टूबर को कोरबा और जांजगीर-चांपा जिलों में आयोजित बोनस तिहार में शामिल होंगे।

डॉ. सिंह 10 अक्टूबर को बालोद और दुर्ग, 11 अक्टूबर को गरियाबंद और धमतरी, 12 अक्टूबर को रायगढ़ और महासमुन्द तथा 13 अक्टूबर को जगदलपुर और कांकेर जिले में आयोजित बोनस तिहार के कार्यक्रमों में सम्मिलित होंगे।

राजनांदगांव जिले का बोनस तिहार डोंगरगढ़ में और कांकेर जिले का बोनस तिहार भानुप्रतापपुर में आयोजित किया जाएगा। बालोद जिले के गुण्डरदेही में और महासमुन्द जिले के पिथौरा विकासखण्ड में बोनस तिहार का आयोजन किया जाएगा।