Friday , December 3 2021
Home / देश-विदेश / यौन उत्पीड़न पर राम रहीम के खिलाफ कल फैसला,भारी सुरक्षा बन्दोबस्त

यौन उत्पीड़न पर राम रहीम के खिलाफ कल फैसला,भारी सुरक्षा बन्दोबस्त

चंडीगढ़/सिरसा 24अगस्त।सिरसा डेरा प्रमुख राम रहीम पर एक साध्वी के यौन उत्पीड़न के मामले में फैसला आने से पहले हरियाणा, पंजाब और चंडीगढ़ में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।इस मामले में पंचकुला की सी.बी.आई. अदालत कल अपना फैसला सुनायेगी।

इस बीच डेरा प्रमुख राम रहीम ने सोशल मीडिया के जरिए कहा है कि..बैक में दर्द होने के बावजूद वह अदालत में जरूर पेश होंगे..।उन्होने अपने इस सन्देश में अपने समर्थकों से शान्ति बनाए रखने को भी कहा है..।वहीं पंजाब और हरियाणा सरकार ने लिए गए संयुक्त फैसले में 72 घंटे के लिए मोबाइल और इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।

हरियाणा के सभी जिलों में निषेधाज्ञां लगा दी गई है। राज्य के गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव रामनिवास ने बताया कि अर्धसैनिक बलों की आठ टुकडि़यां पंचकुला पहुंच चुकी हैं।श्री रामनिवास ने डेरा अनुयायियों से अपील की है कि वे शांति और सद्भाव बनाये रखने में सरकार का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यकता हुई तो राज्य सरकार सेना को भी बुलायेगी।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हरियाणा-पंजाब के कई जगहों पर कर्फ्यू जैसे हालात हैं। चंडीगढ़, हरियाणा और पंजाब में अर्द्धसैन्यबलों की 167 कंपनिया तैनात हैं और 10 की और मांग की गई है।

सुरक्षा बन्दोबस्त की इन तैयारियों के बीच पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय ने भारी संख्या में डेरा समर्थकों के जमा होने पर सख्त लहजे में पूछा है कि क्यों न पुलिस महानिदेशक को डिसमिस कर दिया जाए।आखिर कैसे लाखों लोग पंचकूला पहुंचे।राज्य में धारा 144 लागू करने का क्या मतलब था।अगर जरूरत हो तो सेना को रिजर्व में रखा जाए।