Tuesday , November 30 2021
Home / MainSlide / योगी ने हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

योगी ने हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी

लखनऊ 30 जनवरी।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिंसा फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

श्री योगी ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अराजकता में लिप्त लोगों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा।उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।उन्होने कहा कि उत्तर प्रदेश में भ्रष्ट्राचार और किसी भी प्रकार की अराजकता के लिए कोई जगह नहीं होगी। भ्रष्टाचारी और अराजकता फैलाने वाले तत्वों के साथ सरकार बहुत सख्ती के साथ निपटने का कार्य करेगी।

योगी आदित्यनाथ का यह बयान कासगंज में कुछ दिनों से जारी हिंसा के बाद आया है। कासगंज में पिछले शुक्रवार को हिंसा शुरू हुई, जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और दो अन्य घायल हो गए। हिंसक घटनाओं के सिलसिले में एक सौ 18 लोगों को हिरासत में लिया गया है। सुरक्षाबल स्थिति पर कड़ी नजर रखे हुए हैं।

इस बीच केंद्र ने उत्तर प्रदेश सरकार से राज्य में कासगंज हिंसा के बारे में रिपोर्ट मांगी है। सूत्रों ने बताया है कि गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से समूहों के बीच झड़पों के बारे में विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा है। इसके अलावा कासगंज और उसके आसपास के इलाकों में शांति बहाली के लिए उठाए गए कदमों की भी जानकारी देने को कहा गया है।केन्द्र ने राज्य सरकार से हिंसा में शामिल लोगों को दण्डित करने के लिए की गई कार्रवाई के बारे में भी विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है।