Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पद की ली शपथ

येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पद की ली शपथ

बेंगलुरू 17 मई।भारतीय जनता पार्टी के नेता बी.एस. येदियुरप्पा ने कर्नाटक के 24वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली।

राज्यपाल वजुभाई वाला ने राजभवन में आज सवेरे उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।  इस अवसर पर  भाजपा के वरिष्ठ नेता अनंत कुमार, प्रकाश जावड़ेकर, धर्मेंद्र प्रधान, जे पी नड्डा और नवनिर्वाचित विधायक मौजूद थे।येदियुरप्पा तीसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री के पद पर बैठे हैं।

श्री येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद संवाददाताओं से कहा कि जनादेश का सम्मान करने वाले विधायक सदन में उनके पक्ष में वोट करेंगे। उन्होंने सभी विधायकों से अपनी अंतरआत्मा की आवाज पर वोट देने को कहा।

इससे पहले आज सवेरे उच्चतम न्यायालय ने श्री येदियुरप्पा के शपथ ग्रहण पर रोक लगाने से इंकार कर दिया। तीन न्यायाधीशों की पीठ ने कहा कि वह इस मामले पर आगे कल सुनवाई करेगी। पीठ ने यह भी कहा कि शपथ ग्रहण और सरकार गठन, याचिका पर उसके फैसले पर निर्भर करेगा।

न्यायालय की पीठ ने श्री येदियुरप्पा द्वारा राज्यपाल को कल लिखा गया वह पत्र भी पेश करने को कहा है जिसमें उन्होंने भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने की जानकारी दी थी।उच्चतम न्यायालय ने कहा कि वह भाजपा जैसे अन्य प्रतिवादियों की भी सुनवाई करेगा। इन्हें न्यायालय ने नोटिस जारी कर अपना जवाब देने को कहा है।