Wednesday , January 19 2022
Home / MainSlide / मोदी 23 जुलाई से रवांडा, युगांडा और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर

मोदी 23 जुलाई से रवांडा, युगांडा और दक्षिण अफ्रीका की यात्रा पर

नई दिल्ली 20 जुलाई।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी इस महीने की 23 तारीख को रवांडा, युगांडा और दक्षिण अफ्रीका की पांच दिन की यात्रा पर जायेंगे।

विदेश मंत्रालय में आर्थिक संबंधों के सचिव टी.एस त्रिमूर्ति ने संवाददाताओं से बातचीत में बताया कि अपनी यात्रा के पहले चरण में प्रधानमंत्री दो दिन की यात्रा पर रवांडा पहुंचेंगे। वे  भारतीय समुदाय के लोगों से भी मिलेंगे। रवांडा के नेता उनके सम्‍मान में अभिनन्‍दन समारोह का आयोजन करेंगे।

प्रधानमंत्री के साथ एक उच्‍चस्‍तरीय व्‍यापारिक शिष्‍टमंडल भी जाएगा। श्री त्रिमूर्ति ने बताया कि भारत रवांडा के साथ सामारिक साझेदारी बढ़ाने पर भी विचार कर रहा है।श्री मोदी 24 तारीख को युगांडा के लिए रवाना होंगे। वे वहां राष्‍ट्रपति से मुलाकात करेंगे। प्रधानमंत्री वहां शिष्‍टमंडल स्‍तर की बातचीत करेंगे और भारतीय समुदाय को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री युगांडा की संसद को भी संबोधित करेंगे।

यात्रा के अंतिम चरण में 25 तारीख को प्रधानमंत्री जोहन्सिबर्ग में हो रहे 10वें ब्रिक्‍स सम्‍मेलन में शामिल होने के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंचेंगे। ब्रिक्‍स में भाग लेने वाले नेताओं के साथ प्रधानमंत्री की द्विपक्षीय बैठकें भी होंगी।