Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / मोदी से माफी की मांग को लेकर कांग्रेस का दोनो सदनों में हंगामा

मोदी से माफी की मांग को लेकर कांग्रेस का दोनो सदनों में हंगामा

नई दिल्ली 19दिसम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा गुजरात चुनाव प्रचार अभियान के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री डा.मनमोहन सिंह समेत कांग्रेस नेताओं के विरूद्ध टिप्पणियों को लेकर आज फिर संसद के दोनो सदनों में जोरदाऱ हंगामा हुआ।

राज्यसभा में चल रहे गतिरोध को समाप्त करने के लिए सरकार विपक्षी नेताओं की चिंताओं को दूर करेगी।राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद के सवाल के उत्तर में सदन के नेता अरुण जेटली ने कहा कि समस्या का हल निकालने के लिए वे विपक्षी नेताओं से बात करेंगे।

श्री आजाद ने इस मामले को गंभीर बताते हुए कहा कि इस तरह के आरोप राष्ट्र और लोकतंत्र के हित में नहीं हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री से इस बारे में स्पष्टीकरण भी मांगा। सभापति एम.वेंकैया नायडू ने भी सदन को शांतिपूर्ण ढंग से चलाने के लिए गतिरोध को समाप्त करने के वास्ते रास्ता निकालने को कहा।

लोकसभा में भी कांग्रेस सदस्यों ने इसी मुद्दे पर आज शून्यकाल के दौरान बहिर्गमन किया।ये लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा की गई टिप्पणी पर उनसे माफी मांगने की मांग कर रहे थे।

इससे पहले, प्रश्नकाल के दौरान भी इसी मुद्दे पर विपक्षी कांग्रेस सदस्यों के शोरशराबे के कारण कार्यवाही रोकनी पड़ी थी। 12 बजे जब सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू हुई, तो वही स्थिति फिर पैदा हो गई और कांग्रेस सदस्य सदन के अध्यक्ष के आसन के सामने आकर प्रधानमंत्री के खिलाफ नारे लगाने लगे।सदन में व्यवस्था बनाए रखने की अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की बार-बार की जा रही अपील पर भी कांग्रेस सदस्यों ने कोई ध्यान नहीं दिया।

शीतकालीन सत्र के पहले दिन से ही पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और कुछ अन्य नेताओं के हाल में नई दिल्ली में पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल से मिलने को लेकर श्री मोदी की टिप्पणी पर सदन में शोरशराबा जारी है।