Tuesday , July 5 2022
Home / MainSlide / मोदी से माफी की मांग को लेकर दोनो सदनों में हंगामा जारी

मोदी से माफी की मांग को लेकर दोनो सदनों में हंगामा जारी

नई दिल्ली 20 दिसम्बर।संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आज भी विपक्षी सदस्यों के विरोध प्रदर्शन के कारण बाधित हुई।

लोकसभा की कार्यवाही दो बजे और राज्यसभा की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई है। विपक्षी सदस्य गुजरात में चुनाव रैली के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह के प्रति की गई उनकी टिप्पणी पर माफी की मांग कर रहे थे।

पहले स्थगन के बाद लोकसभा की कार्यवाही फिर 12 बजे शुरू होने पर कांग्रेस के सदस्य अपनी मांग के समर्थन में नारे लगाते हुए सदन के बीचोबीच आने लगे। हंगामे के बीच जनहित के मामले निपटाये गये। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदस्यों से शांति बनाये रखने की बार-बार अपील की, लेकिन वे नहीं माने और अध्यक्ष  को सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थतगित करनी पड़ी।

राज्यसभा में भी कार्यवाही दोबारा शुरू होने पर कांग्रेसी सदस्य नारे लगाते हुए सदन के बीचोंबीच आ गए। सभापति एम वेंकैया नायडु ने कहा कि वे प्रश्न‍काकाल को स्थगित करने की इजाजत नहीं देंगे। उन्होंने सदस्यों से अपनी सीट पर वापस जाने को कहा और सदन की गरिमा को बनाए रखने का अनुरोध किया।

सभापति ने कहा कि सदन के भीतर प्रधानमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री पर टिप्पणी नही की है,इस कारण  उनके द्वारा सदन में माफी मांगने का सवाल नही उठता।उन्होने पहले स्थगन के बाद प्रश्नकाल जारी रखने की कोशिश की,लेकिन विपक्ष ने इसका विरोध किया। बाद में सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।