Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / मोदी ने सिक्किम के पहले पाक्योंग हवाई अड्डे को किया राष्ट्र को समर्पित

मोदी ने सिक्किम के पहले पाक्योंग हवाई अड्डे को किया राष्ट्र को समर्पित

गंगटोक 24सितम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि पूर्वोत्‍तर के सभी राज्‍यों में संपर्क व्‍यवस्‍था का विस्‍तार करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

श्री मोदी आज सिक्किम में पहले पाक्‍योंग हवाई अड्डे को राष्‍ट्र को  समर्पित करने के बाद एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। श्री मोदी ने कहा कि सरकार क्षेत्रीय असंतुलन को समाप्‍त करने के सभी प्रयास कर रही है।उन्होने कहा कि सबका साथ सबका विकास के मंत्र पर चल रही हमारी सरकार क्षेत्रीय असंतुलन को दूर करने और पूर्वोत्‍तर और पूर्वी भारत को देश की ग्रोथ स्‍टोरी का इंजन बनाने के लिए हम पुरजोश मेहनत कर रही है। हम इसके लिए प्रतिबद्ध है।

प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि उड़ान जैसी सरकारी योजनाओं के माध्‍यम से यात्रा करना आसान और कम खर्चीला हुआ है। उन्होने कहा कि..एयरपोर्ट आपके जीवन को और आसान करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाने वाला है। सरकार ने ये भी कोशिश की है यहां से आना जाना सामान्‍य व्‍यक्ति की पहुंच में भी रहे और इसलिए इस एयरपोर्ट को उड़ान योजना से जोड़ा गया है। आज हवाई जहाज का सफर रेलवे के एयरकंडीशन क्‍लास जितना सस्‍ता हो गया है..।

श्री मोदी ने जनसभा में कहा कि सरकार ने पूर्वोत्‍तर क्षेत्र में ऑर्गेनिक मिशन के लिए चार सौ करोड़ रूपये की व्‍यवस्‍था की है। ऑर्गेनिक फारमिंग को देशभर में बढ़ावा देने के लिए सरकार अनेक प्रयास कर रही है। इसके लिए परंपरागत कृषि विकास योजना के तहत काम किया जा रहा है और ये जो हवाई अड्डा है आज तो पैसेंजर के लिए शुरू हो रहा है लेकिन वो दिन दूर नहीं होगा जब यहां से फल, फूल घंटे भर में दिल्‍ली के बाजार में पहुंच जाए।