Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / मोदी ने लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने पर दिया बल

मोदी ने लोकसभा और विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने पर दिया बल

नई दिल्ली 27 नवम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा और राज्य विधानसभाओं के चुनाव एक साथ कराने की आवश्यकता पर फिर बल दिया है।

श्री मोदी ने कल राष्ट्रीय विधि दिवस के अवसर पर दो दिन के सम्मेलन के समापन सत्र में कहा कि चुनाव देश के लिए बहुत महंगे हो गए हैं और राज्य विधानसभाओं के अक्सर होने वाले चुनावों से,संबंधित क्षेत्रों में निर्णय लेने की प्रक्रिया सालभर प्रभावित रहती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश को एक साथ चुनाव कराने का अच्छा अनुभव है। उन्होंने एक साथ चुनाव कराने पर गंभीर चर्चा का आग्रह किया।

उन्होने कहा कि एक साथ चुनाव का भारत पहले भी अनुभव कर चुका है और वो अनुभव बहुत सुखद था, लेकिन हमारी कमियों की वजह से यह व्यवस्था भी टूट गई। इस चर्चा को आगे बढ़ाने का आग्रह करूंगा। एक मंथन होना चाहिए, चर्चा होना चाहिए, विचार आने चाहिए। ये रास्ता सही होगा गलत होगा, लेकिन चर्चा तो हो, हम कब तक इन कमियों से दूर भागते रहेंगे?

श्री मोदी ने कहा कि न्यायपालिका, विधायिका और कार्यपालिका के बीच संतुलन संविधान की रीढ़ है और भारतीय लोकतंत्र के इन तीन स्तम्भों को एक-दूसरे को सशक्त बनाने और नये भारत के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है।