Sunday , July 3 2022
Home / MainSlide / मोदी ने राफेल सौदे में कोई भी नियम प्रक्रिया का पालन नही किया -राहुल

मोदी ने राफेल सौदे में कोई भी नियम प्रक्रिया का पालन नही किया -राहुल

अम्बिकापुर 17 नवम्बर।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लड़ाकू राफेल विमानों की खरीद में किसी नियम प्रक्रिया का पालन नही किया।

छत्तीसगढ़ चुनाव प्रचार के दौरान श्री गांधी ने आज यहां पत्रकारों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने राफेल सौदे में कोई भी प्रोसीजर फॉलो नहीं किया, जो डिफेंस मिनिस्टर हैं, उन्होंने साफ बोला था कि ये मैंने नहीं किया, ये प्रधानमंत्री ने किया है। फ्रांस के राष्ट्रपति ने बोला है कि नरेन्द्र मोदी जी ने उन्हें साफ बताया कि अनिल अंबानी को कॉन्ट्रैक्ट मिलना चाहिए, ये मैं बोलूँगा।

उन्होने कहा कि.. आएं न नरेन्द्र मोदी मेरे सामने, मिलूँगा, अच्छी तरह मिलूँगा, गले लगूँगा और फिर राफेल की बात करुँगा और वो बताएं, जवाब दें, जवाब नहीं दे पाएंगे। मैं बताता हूँ क्यों जवाब नहीं दे पाएंगे, क्योंकि बिल्कुल क्लियर है, सीबीआई के डायरेक्टर को दो बजे रात को निकाला..।

नोटबंदी में नरेन्द्र मोदी की मदद से देश के बड़े चोरों ने अपना पैसा सफेद कर लिया। आपने नीरव मोदी का नाम सुना है, विजय माल्या का नाम सुना है। नीरव मोदी 35 हजार करोड़ रुपया ले गया, नरेन्द्र मोदी जी ने नोटबंदी का पैसा लेकर नीरव मोदी की जेब में डाला है, अनिल अंबानी की जेब में डाला है। ये जनता का पैसा है।

यह पूछे जाने पर कि नोटबंदी से कांग्रेसियों की नींद हराम हुई है के उत्तर में श्री गांधी ने कहा कि कांग्रेसियों की नींद, कहाँ नींद हराम हुई है, हम तो बिल्कुल खुश हैं।प्रॉब्लम केवल ये है कि मोदी जी ने नोटबंदी से छोटे दुकानदार का, स्मॉल-मीडियम बिजनेसमैन का व्यापार खत्म कर दिया है। क्यों किया है? हिंदुस्तान के 15 सबसे बड़े उद्योगपतियों की मदद करने के लिए।

उन्होने कहा कि..प्रधानमंत्री मेरे सामने लोक सभा में खड़े हुए थे, पर राफेल के बारे में आँख में आँख नहीं मिला पाए, डेढ़ घंटा बात की प्रधानमंत्री ने, डेढ़ घंटा भाषण दिया पर असली मुद्दे पर एक शब्द नहीं बोला, क्योंकि प्रधानमंत्री ने स्वयं, पर्सनली, भ्रष्टाचार किया है..।