Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / मोदी ने रमन सरकार के 14 वर्ष के कामों की भूरि भूरि प्रशंसा

मोदी ने रमन सरकार के 14 वर्ष के कामों की भूरि भूरि प्रशंसा

जांगला(छत्तीसगढ़)14अप्रैल।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह एवं उनकी सरकार के 14 वर्ष के कामकाज की भूरि भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि डॉ.सिंह ने केन्द्र और राज्य की विकास योजनाओं को जनता की बेहतरी के लिए लागू करते हुए विकास के नए कीर्तिमान बनाए हैं।

श्री मोदी ने लगभग एक घंटे लम्बे अपने सम्बोधन में लगभग 10 मिनट तक रमन सरकार के कामकाज की तारीफ की।उन्होने प्रशंसा करते हुए कहा कि..छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह विगत 14 वर्षों से बड़े परिश्रम के साथ जन कल्याण के लिए योजनाएं संचालित कर रहे हैं। केन्द्र में चार साल पहले एनडीए सरकार के आने के बाद उनके इन प्रयासों को और भी ज्यादा ताकत मिली है..।

उन्होने कहा कि डॉ.सिंह ने शासन और प्रशासन को जनता के नजदीक पहुंचाया है। प्रधानमंत्री ने इस सिलसिले में बस्तर और सरगुजा में विश्वविद्यालय और मेडिकल कॉलेजों की स्थापना, हर जिले में नये स्कूल और नये कॉलेजों की शुरूआत होने का भी जिक्र किया।उन्होने कहा कि बस्तर और सरगुजा के युवा भी अब डॉक्टर और इंजीनियर बन रहे हैं, लोकसेवा आयोग और संघ लोकसेवा आयोग की परीक्षाओं में सफल होकर सरकारी सेवाओं में आ रहे हैं।

श्री मोदी ने कहा कि छत्तीसगढ़ ने चिकित्सा शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में भी क्रांतिकारी कदम उठाए हैं।राज्य में मेडिकल कॉलेजों की संख्या दो से बढ़कर 10 हो गई है। बीजापुर जैसे जिले में भी स्वास्थ्य सेवाओं का विकास हुआ है।मुझे आज यहां कई डॉक्टर मिले जो तमिलनाडु और उत्तर प्रदेश से आकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार की सौभाग्य योजना के तहत छत्तीसगढ़ में डॉ.सिंह की सरकार हर घर को बिजली पहुंचाने का काम कर रही है। हजारों की संख्या में किसानों को सोलर सिंचाई पम्प दिए जा रहे हैं।राज्य के बस्तर अंचल में 400 किलोमीटर से ज्यादा नई सड़कों का निर्माण हुआ है, जहां जीप तक नहीं पहुंच पाती थी, वहां अब यात्री बसें पहुंचने लगी हैं।