Thursday , December 2 2021
Home / देश-विदेश / मोदी ने तीन तलाक पर अदालत के निर्णय को बताया ऐतिहासिक

मोदी ने तीन तलाक पर अदालत के निर्णय को बताया ऐतिहासिक

नई दिल्ली 22 अगस्त।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने उच्‍चतम न्‍यायालय के फैसले को ऐेतिहासिक बताया है।

श्री मोदी ने एक ट्वीट संदेश में कहा कि यह फैसला मुस्लिम महिलाओं को समानता देता है और महिला सशक्तिकरण के लिए यह एक मजबूत कदम है।भारतीय जनता पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह ने कहा कि इस फैसले से मुस्लिम महिलाओं के लिए गरिमा और समानता के एक नये युग का सूत्रपात होगा।

श्री शाह ने एक बयान में कहा कि ये जीत या हार का सवाल नहीं है, बल्कि ये मुस्लिम महिलाओं के मौलिक अधिकार से संबंधित मामला है।महिला और बाल विकास मंत्री मेनका गांधी ने कहा कि महिलाओं को सुरक्षा और समानता देने के लिए यह एक महत्‍वपूर्ण कदम है।

कानून मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि सरकार इस मामले में किसी दबाव में नहीं आयेगी और वह देश में तीन तलाक की प्रथा को खत्‍म करने के लिए प्रतिबद्ध है।सूचना और प्रसारण राज्‍य मंत्री कर्नल राज्‍यवर्धन राठौर ने उन्‍होंने कहा कि प्रत्‍येक महिला बिना किसी भेदभाव के अपने संवैधानिक अधिकारों की रक्षा चाहती है और इस दिशा में यह फैसला अहम भूमिका निभायेगा।

फैसले का स्‍वागत करते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल ने कहा कि इससे पर्सनल लॉ की रक्षा होगी और तीन तलाक की प्रथा पर रोक लगेगी।कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने इसे एक अच्‍छा और सुलझा हुआ फैसला बताया है।

श्री खुर्शीद ने कहा कि..यह अच्‍छा फैसला है, अच्‍छा निर्णय है, बहुत सुलझा हुआ निर्णय है, दूरगामी निर्णय है और यह निर्णय सिर्फ इतना ही करता है जो मैजोरिटी का जजमेंट है कि जो सच्‍चाई है, वास्‍तविता है, सही इस्‍लाम है उसको उजागर करता है..।