Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / मोदी ने की आशा,आंगनवाड़ी और एएनएम के मानदेय में बढोत्तरी की घोषणा

मोदी ने की आशा,आंगनवाड़ी और एएनएम के मानदेय में बढोत्तरी की घोषणा

नई दिल्ली 11 सितम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आशा,आंगनवाड़ी और ए एन एम कर्मियों के मानदेय में बढोतरी की घोषणा की है।

श्री मोदी ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देशभर में इन कार्यकर्ताओं को संबोधित करते यह घोषणा की।उन्‍होंने आशा कर्मियों को दिए जाने वाले नियमित प्रोत्‍साहनों को दोगुना करने  और ऑंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में भी काफी वृद्धि की घोषणा की।

प्रधानमंत्री की घोषणा के अनुसार जिन कार्यकर्ताओं को अब तक तीन हजार रुपये मिलते थे उन्‍हें अब साढ़े चार हजार रुपये दिए जाएंगे। दो हजार दो सौ रुपये मानदेय पाने वालों का अब साढ़े तीन हजार रुपये मिलेंगे। ऑंगनवाडि़यों में हैल्‍पर का काम करने वालों का मानदेय डेढ़ हजार रुपये से बढ़ाकर दो हजार दो सौ पचास रुपये कर दिया गया है।

श्री मोदी ने आशा कार्यकर्ताओं और इनकी सहायिकाओं के लिए निशुल्‍क बीमा योजनाओं की भी घोषणा की।उन्होने कहा कि..सभी आशा कार्यकर्ताओं और उनकी सहायिकाओं, हेल्‍पर को प्रधानमंत्री जीवन ज्‍योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत मुफ्त में बीमा सुरक्षा भी दी जाएगी..।प्रधानमंत्री ने कहा कि नए मानदेय अगले महीने से लागू हो जाएंगे।