Wednesday , December 8 2021
Home / MainSlide / मोदी ने अभिभाषण पर चर्चा के जवाब में कांग्रेस पर बोला जमकर हमला

मोदी ने अभिभाषण पर चर्चा के जवाब में कांग्रेस पर बोला जमकर हमला

नई दिल्ली 07 फरवरी।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस पर आज करारा हमला बोलते हुए जवाहर लाल नेहरू और कांग्रेस के कारण लोकतंत्र मिलने पर सवाल उठाया,और कहा कि इतिहास की कौन सी किताब में इसका उल्लेख है।

श्री मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण देश का बंटवारा हुआ। उसके बाद इस देश के जीवन में एक भी दिन ऐसा नहीं गुजरा जब उसके बोए गए जहर की सजा न भुगती हो।

उन्होने कहा कि’आप अपने परिवार के लोकतंत्र को देश का लोकतंत्र मानते हो और देश को बीमार कर रहे हो।’कृपया करके हमें लोकतंत्र का पाठ मत पढ़ाएं।उन्होने राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष नियुक्त किए जाने पर तंज कसते हुए कहा कि ‘कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव हुआ है या ताजपोशी हुई है।’उन्होने कहा कि कांग्रेस की वजह से देश आगे नहीं बढ़ पा रहा है। नेहरू और कांग्रेस ने देश को लोकतंत्र नहीं दिया, यह हमारी रगो में है। कांग्रेस में अहंकार और नासमझी भरी हुई है।

उन्होने कहा कि कांग्रेस का मन छोटा है, छोटे मन से कुछ नहीं होता है।उन्हें दुख है कि हम 2022 की बात क्यों करते हैं।हमने बांस को पौधे की श्रेणी से निकाला है। बांस पर कांग्रेस की गलत नीति से लोग परेशान थे।उन्होने कांग्रेस संसदीय दल के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर कटाक्ष किया और कहा कि एक परिवार की भक्ति की वजह से खड़गे की कर्नाटक में जगह बची रहेगी।

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने देश के टुकड़े किये।कांग्रेस के जहर की कीमत पूरा देश चुका रहा है।कांग्रेस की वजह से देश में समस्याएं सुलग रही हैं।उन्होने कहा कि कांग्रेस एक परिवार का गीत गाती रही है। इतना ही नहीं रेडियो कांग्रेस के सुर सुनाता था और टीवी कांग्रेस के आगे समर्पित होता था।इसलिए दोनों माध्यमों पर बस कांग्रेस के विज्ञापन चलते थे।

उन्होने बाद में राज्यसभा में चर्चा का जवाब देते हुए यहां पर भी कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है इसकी तारीफ होनी चाहिए, लेकिन आप सिर्फ सरकार की बुराई करने में लगे हैं।उन्होंने कहा कि हमें गर्व होना चाहिए कि हमारा देश आगे जा रहा है। जब चुनाव होंगा तो वो खेल हम चुनाव में खेल लेंगे। अभी देश आगे बढ़ रहा है इसकी तारीफ करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि आपको मोदी की बुराई करनी चाहिए।आप खूब बुराई कीजिए, भाजपा की जमकर बुराई कीजिए,आप मोदी की बुराई कीजिए लेकिन आप मोदी की बुराई करते करते देश की बुराई करने लगते हैं।आपकी पीड़ा हम समझ सकते हैं लेकिन हम अनुरोध करते हैं कि देश की बुराई मत कीजिए।उन्होने विपक्ष के नेता  गुलाम नबी आजाद की बात का जवाब देते हुए कहा कि हम लोग ही नहीं गांधी भी चाहते थे कांग्रेस मुक्त भारत।उन्होंने कहा कि कांग्रेस मुक्त भारत मोदी का विचार नहीं है गांधी का विचार है हम तो सिर्फ उनके पदचिन्हों पर चल रहे हैं।

श्री मोदी ने हमला जारी रखते हुए कहा कि आप कहते हैं कि आपको गांधी वाला भारत चाहिए आपको पुराना भारत चाहिए।मैं पूछता हूं देश से क्या क्या आपको पनडुब्बी घोटाले वाला भारत चाहिए,क्या आपको हेलीकॉप्टर घोटाले वाला भारत चाहिए, जेलखाने वाला भारत चाहिए, इमरजेंसी वाला, बोफोर्स घोटाले वाला, देश के अखबारों पर ताला लगाने वाला भारत चाहिए।

उन्होंने कहा कि क्या आपको हजारों सिखों का कत्ल हो जाए वो वाला भारत चाहिए।आपको न्यू इंडिया वाला भारत नहीं चाहिए आपको हजारों लोगो के मौत के गुनाहगार को जहाज में बिठाकर विदेश भेज दिया जाता है वो वाला भारत चाहिए।