Sunday , July 3 2022
Home / MainSlide / मोदी के कांग्रेस पर लगाए आरोपो पर सुरजेवाला ने किया पलटवार

मोदी के कांग्रेस पर लगाए आरोपो पर सुरजेवाला ने किया पलटवार

रायपुर 09 नवम्बर। कांग्रेस ने नक्सलवाद को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आज लगाए आरोपो पर कांग्रेस के संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार करते हुए उनको कटघरे में खड़ा करने की कोशिश की है।

श्री सुरजेवाला ने लगातार कई ट्वीट कर कहा कि छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में हार हार की संभावनाओं से बौखलाकर प्रधानमंत्री नक्सलवाद से लड़ने के लिए अपनी असफल विफलता और कमजोर दृष्टिकोण को छिपाने की कोशिश करते हैं।नोटबंदी को घोषित करते समय किये गये दावे खोखले निकले।

उन्होने कहा कि नोटबंदी के बाद 1030 नक्सली घटनाएं फरवरी 2018 तक और 114 जवानों की शहादत हो चुकी है। बिना रीढ़ की हड्डी की मोदी सरकार को याद दिलाना चाहते है कि छत्तीसगढ़ में 11 जवानों को 27 अक्टूबर से पिछले 14 दिनों में नक्सल आतंक के हाथों खो दिया है, जिसमें कल हुयी 5 सीआईएसएफ जवानों की शहादत भी शामिल है।

श्री सुरजेवाला ने कहा कि क्या मोदीजी को आज उन शहीद जवानों को उन्हें याद करने का समय मिला क्योंकि मोदी जी तो अपना ट्रेडमार्क बन चुकी स्तरहीन राजनीति में लगे हुये थे? उन्होने पूछा कि मोदीजी, क्या आप अभी भी  अपने स्वयं के बयान ’नक्सल’ को अपने ’अपने लोगों’ कहने के बयान पर कायम है।डॉ.रमन सिंह ने नक्सलियों को माटी के बेटे कहकर को बुलाया था  ’जिन्हें’ अपने बच्चों की तरह स्वागत किया जाएगा, क्या उस बयान पर रमन सिंह जी कायम है।

क्या मोदी और रमन को कांग्रेस पर निराधार आरोप मढ़ते वक्त याद है कि कांग्रेस ने 25 मई 2013 को अपने 25 नेताओं को भाजपा सरकार की ही कथित सुरक्षा में माओवादी हमले में खो दिया था। आपके खोखले दावों की असलियत यह है कि आपके कथित अपने लोगों’- नक्सलियों ने 8 नवंबर 18 को दंतेवाड़ा में शहीद महेन्द कर्मा के बेटे छविन्द्र कर्मा पर हमला किया, ठीक आपके छत्तीसगढ़ दौरे के 24 घंटे पहले। माओवादी घटनाओं और माओवाद के विस्तार को रोकने के लिए 56 इंच के सीने वाली केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारो ने अब तक क्या किया?