Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / मोदी का रक्षा क्षेत्र में यूपीए सरकार पर नीतिगत बाधा डालने का आरोप

मोदी का रक्षा क्षेत्र में यूपीए सरकार पर नीतिगत बाधा डालने का आरोप

चेन्नई 12 अप्रैल।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रक्षा क्षेत्र में पिछली यूपीए सरकार पर नीतिगत बाधा डालने का आरोप लगाते हुए कहा कि इससे देश की सैन्य तैयारियां प्रभावित हुईं।

श्री मोदी ने आज यहां 10वीं रक्षा प्रदर्शनी का उद्घाटन करते हुए यह आरोप लगाते हुए कहा कि शांति के लिए भारत की प्रतिबद्धता उतनी ही मजबूत है, जितनी कि देश की सीमा की रक्षा के लिए।श्री मोदी ने कहा कि सरकार सशस्त्र बलों को आधुनिक उपकरण उपलब्ध कराने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने को तैयार है।

रक्षा उत्पादन से जुड़े लघु और मध्यम क्षेत्र के उद्योगों की सराहना करते हुए श्री मोदी ने कहा कि चार वर्षों में रक्षा उत्पादन में दो सौ प्रतिशत की वृद्धि हुई है।उन्होने बताया कि निर्यात के लिए अधिकार दिए जाने संबंधी मानक संचालन प्रक्रिया को आसान बना दिया गया है क्योंकि इसे सार्वजनिक किया जाता है।

श्री मोदी ने कहा कि सरकार सेना के आधुनिकीकरण पर विशेष ध्यान दे रही है और नई खोज के लिए रक्षा उत्कृष्ट योजना शुरू की गई है।रक्षा मंत्री निर्मला सीतारामन ने इस अवसर पर कहा कि रक्षा विनिर्माण न केवल मेक-इन-इंडिया का एक हिस्सा है, बल्कि उसकी आत्मा भी है। उन्होंने कहा कि सरकार का उद्देश्य देश को रक्षा विनिर्माण, हार्डवेयर और निर्यात का केन्द्र बनाना है।