Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / मोदी एप के अमरीकी कम्पनी को डाटा भेजने की स्वतंत्र जांच संस्थाओं ने की पुष्टि

मोदी एप के अमरीकी कम्पनी को डाटा भेजने की स्वतंत्र जांच संस्थाओं ने की पुष्टि

नई दिल्ली 26 मार्च। यूज़र डेटा को यूज़र की अनुमति लिए बिना नरेंद्र मोदी एप द्वारा अमरीकी कम्पनी को साझा किए जाने कई स्वतंत्र जांच संस्थाओं द्वारा पुष्टि के बाद कांह्रेस ने जहां भाजपा पर करारा हमला किया वहीं भाजपा के जवाबी आरोपो के बाद कांग्रेस ने अपने एप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है और बेवसाइट को बन्द कर दिया है।

स्वतंत्र जांच संस्थाओं एवं एनडीटीवी ने जांच में पाया है कि नरेन्द्र मोदी एप द्वारा यूज़र डेटा को यूज़र की अनुमति लिए बिना अमेरिका स्थित कंपनी को भेज दिया गया, सुरक्षा शोधकर्ताओं ने इन दावों में सच्चाई पाई है।सोशल मीडिया पर इसे लेकर मचे हंगामे के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा किए ट्वीट ने इसे गंभीर रूप दे दिया है।

भाजपा ने एप पर मचे घमासान के बीच स्वीकार किया है कि डेटा का इस्तेमाल सिर्फ विश्लेषण के लिए किया गया, ताकि सभी यूज़रों को ‘सबसे सटीक सामग्री’ उपलब्ध कराई जा सके।भाजपा ने कांग्रेस पर किए जवाबी हमले में कहा कि कांग्रेस के एप ने भी बिना अनुमति लिए डेटा थर्ड पार्टी को दिया।

वहीं सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि आमतौर पर ऐप पर मांगी गयी अनुमति जासूसी के समान नहीं होती।कांग्रेस अध्यक्ष श्री गांधी पर तंज कसते हुए उन्होने कहा कि अब राहुल गांधी नरेंद्र मोदी ऐप के ज़रिये एन.सी.सी. के बारे में जान सकते हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष को यह स्पष्ट करना चाहिये कि उनकी पार्टी सिंगापुर सर्वर को डाटा क्यों भेजती है,जिसे कोई भी व्यक्ति प्राप्त सकता है।

इस बीच कांग्रेस ने अपने एप को गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया है और बेवसाइट को बन्द कर दिया है।