Friday , December 3 2021
Home / MainSlide / मोदी आज से फिर गुजरात के दो दिनों के दौरे पर

मोदी आज से फिर गुजरात के दो दिनों के दौरे पर

नई दिल्ली 07 अक्टूबर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर दो दिन के दौरे पर गुजरात जा रहे हैं।इस दौरान वह कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।इस दौरान श्री मोदी आज सुबह प्रसिद्ध द्वारकाधीश मंदिर में विशेष पूजा अर्चना भी करेंगे।

भगवान द्वारिकाधीश के मंदिर से शुरू हो रही इस पूरा काट में प्रधानमंत्री अनेक महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। जिसमें यात्रियों के लिए ओखा बंदरगाह और गेट द्वारका के बीच केबल ब्रिज सौराष्ट्र के लोगों के लिए ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट और भरूच में नर्मदा नदी के ऊपर बेरेज बनाकर पानी की गुणवत्ता का सुधार शामिल है।

प्रधानमंत्री अनेक सड़क परियोजनाएं भी शुरू करायेंगे जिसमें राजकोट अहमदाबाद  राष्ट्रीय राजमार्ग को छह मार्गीय बनाना शामिल है। प्रधानमंत्री आईआईटी गांधीनगर का आधुनिक कैम्पस और वड़ नगर में मेडिकल कॉलेज राष्ट्र को समर्पित करेंगे और डिजिटल साक्षरता और स्वास्थ्य सेवा के अनेक कार्यक्रमों का प्रारंभ करायेंगे। दो दिन के इस दौरे में प्रधानमंत्री करीब पांच जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे।

राज्य में किसी भी समय चुनावों की घोषणा हो सकती है।गुजरात में इस बार सत्तारूढ़ भाजपा को सत्ता बचाए रखने के लिए कड़ी चुनौती की खबरे लगातार आ रही है।प्रधानमंत्री का बार बार गुजरात का दौरा भी यहीं संकेत दे रहा है।उनका य़ह दौरा भी चुनावी माना जा रहा है।