Monday , December 6 2021
Home / MainSlide / मोदी आज से दो दिन के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर

मोदी आज से दो दिन के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर

वाराणसी 22 सितम्बर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिन की यात्रा पर आज दोपहर बाद अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंच रहे है।श्री मोदी इस दौरे में कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे तथा कई विकास कार्यों का शुभारंभ एवं आधारशिला रखेंगे।

श्री मोदी आज बड़ा लालपुर गांव में व्यापार सुविधा केंद्र का उद्घाटन करेंगे।केन्द्रीय कपड़ा और सूचना प्रसारण मंत्री स्मृति इरानी तथा कपड़ा राज्यमंत्री अजय टमटा भी इस समारोह में हिस्सा लेंगे। श्री मोदी की अपने निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी की विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की भारी जीत के बाद की यह पहली यात्रा है। पूरे शहर में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं और प्रधानमंत्री के स्वागत में जगह-जगह कटआउट, पोस्टर और बैनर लगे हुए हैं।

प्रधानमंत्री अपने दो दिन के प्रवास के दौरान वाराणसी में आधारभूत संरचनाओं, रेलवे, टैक्स टाइल, आर्थिक विकास, पर्यावरण, स्वच्छता, पशुधन विकास, संस्कृति और आध्यात्मिकता से जुड़े विभिन्न कार्यों और परियोजनाओं का शुभारंभ अथवा आधारशिला रखेंगे।

प्रधानमंत्री वीडियो लिंक के जरिए महामना एक्सप्रेस रेलगाड़ी को झंडी दिखा कर रवाना करेंगे। यह रेलगाड़ी गुजरात में सूरत और वडोदरा को वाराणसी से जोड़ेगी। वे इसी स्थान पर उत्कर्ष बैंक की बैंकिंग सेवा का भी उद्घाटन करेंगे और बैंक के मुख्यालय भवन की आधारशिला रखेंगे। इस बैंक को सूक्ष्म वित्त में विशेषज्ञता हासिल है। वे वीडियो लिंक के जरिए मरीजों और शवों के लिए जल एम्बुलेंस सेवा भी समर्पित करेंगे।

श्री मोदी शाम को तुलसी मानस मंदिर जाएंगे और रामायण पर डाक टिकट जारी करेंगे। बाद में दुर्गा माता मंदिर भी जाएंगे।