Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / मोदी आज केरल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे हवाई सर्वेक्षण

मोदी आज केरल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का करेंगे हवाई सर्वेक्षण

तिरूवंतपुरम 18अगस्त।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केरल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। श्री मोदी बाढ़ से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए मुख्यमंत्री और अन्य अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक भी करेंगे।

श्री मोदी के कल रात यहां पहुंचने पर केरल के राज्यपाल पी. सदाशिवम, मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनके मंत्रिमंडलीय सहयोगियों ने हवाई अड्डे पर उनकी अगवानी की।

इस बीच, केरल में बाढ़ की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। अलपुझा, त्रिशूर और एर्नाकुलम जिलों में हजारों लोग बाढ़ में फंसे हैं। मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने बताया कि अलपुझा में चेंगानूर और त्रिशूर में चलाक्कुडी में स्थिति बहुत खराब बनी हुई है, जहां बड़ी संख्या में लोग बाढ़ से प्रभावित हैं।

चेन्गानूर के विधायक साजी चेरियन के अनुसार स्थिति बहुत गंभीर है और पचास हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हैं। उन्होंने कहा कि केवल एयरलिफ्टिंग ही एक मात्र विकल्प है क्योंकि पानी के जमाव के कारण नौकाओं और अन्य बचाव उपायों में समय लग सकता है।

उधर केन्द्र ने भी बचाव और राहत कार्यों के लिए एनडीआरएफ की 35 और टीमों को केरल भेजने का निर्णय किया है, जिनमें लगभग एक हजार कर्मचारी हैं। हेलीकॉप्टरों के द्वारा कई क्षेत्रों में फंसे लोगों तक खाद्य सामग्री और पीने का पानी पहुंचाया जा रहा है।