Thursday , December 2 2021
Home / राजनीति / मेक इन इंडिया कार्यक्रम विफल – राहुल

मेक इन इंडिया कार्यक्रम विफल – राहुल

नई दिल्ली 17 अगस्त।कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज आरोप लगाया कि सरकार का मेक इन इंडिया कार्यक्रम विफल हो गया है।

    श्री गांधी ने आज यहां जनतादल के वरिष्ठ नेता शरद यादव द्वारा आयोजित सांझी विरासत बचाओ कार्यक्रम के दौरान कहा कि भारतीय जनता पार्टी कालाधन वापस लाने और युवाओं को रोजगार दिलाने का वायदा पूरा नहीं कर पाई।श्री गांधी ने कहा कि आर एस एस अपने सिद्धांतों को मानने वाले लोगों को ही न्यायपालिका,प्रेस और प्रशासन तंत्र में आगे ला रहा है।

    उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जहां भी जाते हैं कुछ न कुछ झूठ बोल जाते हैं। पीएम मोदी कहते हैं, हमें स्वच्छ भारत चाहिए, मैं कहता हूं हमे सच भारत चाहिए।उन्होने कहा कि पीएम मोदी ने सभी के बैंक खाते में 15-15 लाख भेजने का वादा किया था, जो अब तक नहीं आए।

    मोदी ने वादा किया था कि दो करोड़ लोगों को नौकरियां देंगे।इस संबंध में जब संसद में उनके मंत्री से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पिछले साल एक लाख लोगों को रोजगार दिया. जबकि अकेले कर्नाटक सरकार ने 30 हजार लोगों को नौकरियां दी।इस साल तो मोदी सरकार की हालत और भी खराब है, रोजगार देने के बजाय रोजगार के अवसर घटा दिए।

श्री गांधी ने आरएसएस और मोदी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा, तब तक तिरंगे को सलामी नहीं दी जब तक सत्ता में नहीं आए।श्री गांधी के अनुसार आरएसएस कहती है, ये देश हमारा है, तुम इसके नहीं हो।गुजरात में दलितों की पिटाई की और कहा ये देश हमारा है,तुम इसके नहीं हो।आरएसएस जानती है कि उनकी विचारधारा से चुनाव नहीं जीत सकती है, इसलिए वो अपने लोग हर संस्थान में रखने लगी है।