Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / मूडीज ने देश की नौ सरकारी कम्पनियों की रेटिंग में भी किया इजाफा

मूडीज ने देश की नौ सरकारी कम्पनियों की रेटिंग में भी किया इजाफा

नई दिल्ली 18 नवम्बर।मूडी निवेशक सेवा ने सरकारी स्‍वामित्‍व की नौ कंपनियों भारत पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड (बी.पी.सी.एल)हिन्‍दुस्‍तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड(एच.पी.सी.एल) इंडियन ऑयल कार्पोरेशन(आई.ओ.सी)पेट्रोनेट एल.एन.जी.लिमिटेड(पी.एल.एल)तेल और प्राकृतिक गैस निगम(ओ.एन.जी.सी),राष्‍ट्रीय ताप बिजली निगम(एन.टी.पी.सी)भारतीय पनबिजली निगम( एन.एच.पी.सी) भारतीय राष्‍ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण(एन.एच.ए.आई) और गेल इंडिया की रेंटिंग बढ़ा दी है।

मूडीज ने बी.पी.सी.एल,एच.पी.सी.एल,आई.ओ.सी.और पी.एल.एल. की विदेशी मुद्रा रेटिंग बीएए-3 से बढ़ाकर बीएए-2 कर दी गई है। इनकी रेटिंग को अनुकूल से स्थिर घोषित किया गया है।

ओ.एन.जी.सी. की रेटिंग बीएए-2 से बढ़ाकर बीएए-1 कर दी गई है,जबकि एन.टी.पी.सी., एन.एच.पी.सी., एन.एच.ए.आई. और गेल इंडिया की रेटिंग को भी बढ़ाकर बीएए-2 स्थिर किया गया है।

इससे पहले कल मूडीज़ निवेशक सेवा ने भारत की स्‍थानीय और विदेशी मुद्रा की रेटिंग बीएए-3 से बढ़ाकर बीएए-2 की थी और इन रेटिंग को अनुकूल से स्थिर कर दिया था। रेटिंग में यह बढ़ोत्‍तरी 13 वर्ष बाद की गई है। भारत की साख की रेटिंग जनवरी 2004 में बीएए-3 से बढ़ाकर बीएए-2 की गयी थी।