Sunday , October 2 2022
Home / मनोरंजन / मुफ्त में इंग्लिश सिखाएंगे अरिजीत सिंह, गरीब बच्चों के लिए…

मुफ्त में इंग्लिश सिखाएंगे अरिजीत सिंह, गरीब बच्चों के लिए…

अपनी बेहतरीन गायिकी से सभी का दिल जीतने वाले सिंगर अरिजीत सिंह (Arijit Singh) अब कुछ ऐसा करने जा रहे हैं, जिससे उनके फैन्स एक बार फिर उनकी तारीफ करते नहीं थकेंगे। अरिजीत सिंह अपने होम टाउन में गरीब छात्रों के लिए मुफ्त इंग्लिश कोचिंग क्लासेस खोलने जा रहे हैं। हालांकि इस बारे में अभी तक अरिजीत सिंह की ओर से कोई भी आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है लेकिन सोशल मीडिया पर फैन्स ने अपने चहेते सिंगर की तारीफ करना शुरू कर दी है।

मुफ्त में इंग्लिश सिखाएंगे अरिजीत सिंह
अरिजीत सिंह, पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद  में गरीब बच्चों के लिए मुफ्त इंग्लिश कोचिंग क्लास खोलने जा रहे हैं। दरअसल कुछ दिनों पहले अरिजीत सिंह जियागंज (पश्चिम बंगाल) के एक नर्सिंग कॉलेज गए थे, जहां की अथॉरिटी ने बाद में बताया कि उन्होंने वहां पर एक मीटिंग की जहां वो बच्चों के लिए मुफ्त कोचिंग क्लास खोलना चाहते हैं। इस बारे में अरिजीत ने तो कुछ नहीं कहा है लेकिन जियागंज अजीमगंज के चेयरमैन रह चुके शंकर मंडल ने अपनी बात रखी।

स्कूल नहीं लेगा अरिजीत से किराया
शंकर मंडल ने बताया कि अरिजीत बच्चों के लिए कोचिंग सेंटर शुरू करना चाहते हैं, जहां बच्चे स्कूल के बाद आकर इंग्लिश सीख सकें। शंकर ने कहा, ‘अरिजीत के माता-पिता मेरे पुराने दोस्त हैं और मेरे ससुर, अरिजीत के म्यूजिक टीचर थे, जब वो बच्चा था। अरिजीत ने मुझसे मदद मांगी है और 8-9 कमरों की मांग की है जहां वो कोचिंग सेंटर चला सकें।’इससे गांव और आस पास के इलाकों के बच्चों को अच्छी इंग्लिश सीखने को मिलेगा और उनका भविष्य मजबूत होगा।शकंर ने ये भी बताया कि चूंकि अरिजीत मुफ्त में कोचिंग सेंटर चलाएंगे ऐसे में स्कूल भी उनसे 9 कमरों का कोई किराया नहीं लेगा।

सुबह- शाम चलेंगी कोचिंग क्लास
बता दें कि कॉलेज की ओर से 9 कमरों की व्यवस्था कर दी गई है, वहीं इसके साथ ही में एक ऑफिस रूम और दो टॉयलेट्स भी। वहीं अरिजीत इन व्यवस्थाओं को देखने आए थे। शंकर ने आगे बताया, ‘ये कमरे काफी बड़े हैं और इन में करीब 500-600 बच्चे रुक सकते हैं। वहीं अभी तक की तैयारी के मुताबिक इंग्लिश क्लासेस सुबह 6 से 9 और शाम को 5 से 8 बजे तक चला करेंगी।’याद दिला दें कि इससे पहले अप्रैल में अरिजीत को जियागंज के राजा बिजय सिंह विद्या मंदिर स्कूल का प्रेसिडेंट नामित किया गया था, जहां से उन्होंने अपनी 12वीं तक की पढ़ाई की है।