Tuesday , November 30 2021
Home / छत्तीसगढ़ / मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण से सम्मानित हुए शिक्षक

मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण से सम्मानित हुए शिक्षक

रायपुर 16 सितम्बर।छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण समारोह में आज राजधानी में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 117 शिक्षकों को शॉल, प्रशस्ति पत्र और सम्मान राशि भेंटकर मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण से सम्मानित किया।

विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने रायपुर जिले के इन शिक्षकों को शॉल, प्रशस्ति पत्र और सम्मान राशि भेंटकर मुख्यमंत्री शिक्षा गौरव अलंकरण से सम्मानित किया।इस अलंकरण के तहत शिक्षाश्री तथा ज्ञानदीप पुरस्कार से सम्मानित तीन-तीन और शिक्षादूत पुरस्कार से सम्मानित 12 शिक्षक शामिल हैं।

विधानसभा अध्यक्ष श्री अग्रवाल ने कहा कि समाज में शिक्षक का स्थान सर्वोच्च होता है। शिक्षकों पर व्यक्ति के भविष्य को सही दिशा में संवारने का महत्वपूर्ण दायित्व होता है। श्री अग्रवाल ने बताया कि शिक्षक द्वारा व्यक्ति को शिक्षा के साथ-साथ संस्कार देकर उसे श्रेष्ठ से श्रेष्ठ मानव बनाया जाता है, इससे ही एक श्रेष्ठ, सभ्य तथा शिक्षित समाज का निर्माण होता है।

उन्होंने कहा कि भावी पीढ़ी के निर्माता ये शिक्षक हम सभी के लिए सम्मानीय है।श्री अग्रवाल ने राज्य में शिक्षा की गुणवत्ता के सुधार के लिए चलाए जा रहे डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम शिक्षा गुणवत्ता अभियान का भी जिक्र किया और इसे सफल बनाने में सबकी भागीदारी की अपील की।