Monday , December 6 2021
Home / MainSlide / मुंबई और आसपास के इलाकों में हो रही वर्षा से जनजीवन प्रभावित

मुंबई और आसपास के इलाकों में हो रही वर्षा से जनजीवन प्रभावित

मुबंई/तिरूवंतपुरम 20 सितम्बर।मुंबई महानगर और आस-पास के इलाकों में सवेरे से रूक रूककर बारिश हो रही है,जिससे जनजीवन पर काफई असर पड़ा है।वहीं दक्षिण-पश्चिम मानसून कमजोर पड़ चुका है, लेकिन केरल में अब भी बारिश से तबाही मची हुई है।

मुबंई में लगातार वर्षा की वजह से दफ्तर जाने वालों को परेशानी हुई। मौसम विभाग ने मुंबई और आस-पास के इलाकों में भारी वर्षा की चेतावनी वापस ले ली है और बताया है कि अगले 48 घंटों में कुछ जगहों पर रूक रूककर बारिश होगी।

शहर के ज्यादातर हिस्से में कल दोपहर से बारिश से शुरू हुई और रात भर होती रही। बृहन मुंबई नगर निगम के आपदा प्रबंधन केन्द्र के मुताबिक अब तक कोई अप्रिय घटना नहीं घटी है।राज्य सरकार ने स्कूलों और कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया है।मुंबई हवाई अड्डे पर उड़ान परिचालन आज दूसरे दिन भी प्रभावित हुई।

बारिश के कारण पश्चिमी रेलवे की पांच लम्बी दूरी की गाडि़यों को रद्द कर दिया गया है, जबकि दो अन्य ट्रेनों का मार्ग परिवर्तित किया गया है। अधिकारियों के मुताबिक पूर्वी और पश्चिमी दोनों एक्सप्रैस हाईवे पर यातायात सामान्य है लेकिन शहर के कुछ निचले इलाकों में सड़कों पर ट्रैफिक धीमी गति से चल रहा है।

दक्षिण-पश्चिम मानसून कमजोर पड़ चुका है, लेकिन केरल में अब भी बारिश से तबाही मची हुई है। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में राज्य में दूर-दूर तक बारिश होने का अनुमान लगाया है और 25 सितंबर के बाद जबर्दस्त बारिश होने की बात कही है। उत्तरी जिलों के कई इलाकों में भी बारिश हो रही है। चट्टाने खिसकने से बुरी तरह प्रभावित अट्टापड़ी क्षेत्र में सड़कों की मरम्मत की जा रही है, ताकि यातायात बहाल हो सके।