Monday , August 8 2022
Home / MainSlide / महाराष्ट्र में राजनीतिक अनिश्चितता जारी

महाराष्ट्र में राजनीतिक अनिश्चितता जारी

मुबंई 28 जून।महाराष्ट्र में विद्रोही नेता एकनाथ शिंदे द्ववारा अन्य विधायकों के साथ अलग गुट बनाने के लिए पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह करने के एक सप्ताह के बाद भी राजनीतिक अनिश्चितता जारी है।

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पिछले सप्‍ताह अपनी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारी समिति की बैठक में इन विधायकों के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया था,लेकिन वे अब विधायकों को पार्टी में वापस लाने के लिए एक भावनात्मक कार्ड खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं।शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज बागी विधायकों को उनके साथ आमने-सामने बैठक कर अपने मन की बात कहने का आह्वान किया। मुख्यमंत्री ठाकरे ने बागी विधायकों से अपील मे कहा कि अभी भी समय नहीं गया है और आगाह किया वे किसी भी झांसे में न आए।

इस बीच उद्धव के इस दावे पर कि गुवाहाटी में डेरा डाले हुए कुछ विधायक उनके संपर्क में हैं, एकनाथ शिंदे ने उनसे उन नामों का खुलासा करने को कहा। शिंदे ने उद्धव पर निशाना साधते हुए अपने नवीनतम ट्वीट में आदित्य ठाकरे और पार्टी प्रवक्ता संजय राउत की अपमानजनक टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई। महाविकास अघाड़ी को हिंदू विरोधी बताते हुए शिंदे ने जानना चाहा कि शिवसेना नेता इन विधायकों को राज्य सरकार को बचाने के लिए कैसे उकसा सकते हैं। इस बीच, राज्य के गृह मंत्री दिलीप वालसे पाटिल ने कहा कि आज हुई कैबिनेट बैठक में मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर कोई चर्चा नहीं हुई।