Thursday , December 9 2021
Home / MainSlide / भूपेश ने शाकम्भरी जयंती पर किया सार्वजनिक अवकाश घोषित – भूपेश

भूपेश ने शाकम्भरी जयंती पर किया सार्वजनिक अवकाश घोषित – भूपेश

रायपुर 24 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शाकम्भरी जयंती-छेर-छेरा पुन्नी पर राज्य में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है।

श्री बघेल ने आज यहां छत्तीसगढ़ मरार पटेल महासंघ द्वारा आयोजित सामाजिक एकीकरण, शपथ ग्रहण एवं सम्मान समारोह में इसके साथ ही ग्रामीण अंचल के बाजारों में पसरा शुल्क समाप्त करने, शाकम्भरी बोर्ड के अध्यक्ष को केबिनेट मंत्री का दर्जा देने, मरार पटेल समाज के लोगों की बहुलता वाले इलाकों में सामुदायिक भवन के निर्माण के लिए रियायती दर पर भूमि एवं शासन की ओर से राशि स्वीकृत किए जाने की भी घोषणा की।

उन्होने राज्य के ग्रामीण अंचल में नाले के किनारे स्थित शासकीय भूमि को मरार समाज की महिला स्व-सहायता समूहों को सामुदायिक बाड़ी के लिए उपलब्ध कराए जाने, मंडी एवं बाजारों में दुकान एवं पसरा आबंटन में मरार समाज को प्राथमिकता देने की भी घोषणा की। छत्तीसगढ़ राज्य के मरार पटेल समाज की तीन बड़ी बिरादरियों के एकीकरण पर खुशी जाहिर करते हुए उन्होने कहा कि आज का दिन मरार पटेल समाज के लिए ऐतिहासिक दिन है।

इस समारोह में प्रदेश के सभी क्षेत्रों से मरार पटेल समाज के लोग हजारों की संख्या में शामिल हुए।कार्यक्रम को कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने भी सम्बोधित किया।