Wednesday , May 25 2022
Home / MainSlide / भूपेश ने ट्राईबल टूरिज्म सर्किट के पांच नवनिर्मित टूरिस्ट रिसार्ट का ई-लोकार्पण

भूपेश ने ट्राईबल टूरिज्म सर्किट के पांच नवनिर्मित टूरिस्ट रिसार्ट का ई-लोकार्पण

रायपुर 01 नवम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्योत्सव पर आज ट्राईबल टूरिज्म सर्किट के अंतर्गत नवनिर्मित पांच टूरिस्ट रिसार्ट ई-लोकार्पण और राम वन गमन पर्यटन परिपथ में राजिम और शिवरीनारायण में कराए गए सौंदर्यीकरण एवं विकास कार्यो का ई-भूमिपूजन किया।

   श्री बघेल ने इस अवसर पर शिवरीनारायण में उपस्थित गौसेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुंदर दास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से चर्चा की। महंत श्री रामसुंदर दास ने छत्तीसगढ़ में राम वन गमन पर्यटन परिपथ विकसित करने के लिए प्रारंभ किए गए कार्य के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया।

   मुख्यमंत्री ने ट्राईबल टूरिज्म सर्किट के अंतर्गत जशपुर जिले के बालाछापर में नवनिर्मित सरना एथनिक रिसॉर्ट, कुनकुरी में कोईनार हाइवे ट्रीट, कांकेर जिले के नथियानवागांग में हिल मैना हाईवे ट्रीट, कोरबा जिले के सतरेंगा बोट क्लब एंड रिसॉर्ट और सरगुजा जिले के महेशपुर में वे-साइड अमेनिटी का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ई-लोकार्पण किया।ये सभी ट्राइबल टूरिज्म सर्किट के अन्तर्गत स्वदेश दर्शन योजना के तहत बनाए गए हैं।

    श्री बघेल ने इस अवसर पर बीजापुर में नवनिर्मित 132/33 के.वी विद्युत उपकेन्द्र और 87.5 किलोमीटर लंबी 132 के.वी बारसूर-बीजापुर विद्युत लाईन का लोकार्पण भी किया।