Wednesday , January 26 2022
Home / खेल जगत / भारोत्तोलन में सतीश शिवलिंगम एवं रगाला वेंकट राहुल ने जीते स्वर्ण पदक

भारोत्तोलन में सतीश शिवलिंगम एवं रगाला वेंकट राहुल ने जीते स्वर्ण पदक

गोल्ड कोस्ट 07 अप्रैल।ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में हो रहे 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के तीसरे दिन भारोत्तोलन में सतीश शिवलिंगम एवं रगाला वेंकट राहुल ने स्वर्ण पदक जीतकर देश को गौरवान्वित किया।

भारोत्तोलन में सतीश शिवलिंगम ने पुरुषों के 77 किलोग्राम भारवर्ग में कुल 317 किलोग्राम वजन उठाकर स्वर्ण पदक जीता।इसके बाद भारोत्तोलक रगाला वेंकट राहुल ने भी आज देश को दूसरा स्वर्ण दिलाया। रगाला ने 85 किलोग्राम भार वर्ग में कुल 338 किलो वजन उठाकर पहला स्थान हासिल किया। उधर, मुक्केबाजी में भारत की एल सरिता देवी ने 60 किलोग्राम, मनोज कुमार ने 69 और हुसामुद्दीन मोहम्मद ने 56 किलोग्राम भार वर्ग के अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई। वहीं, हॉकी में भारतीय पुरुष टीम ने आज पाकिस्तान के साथ  2-2 से ड्रॉ खेला। जिसके कारण इस रोमांचक मुकाबले में अंतिम मिनट तक बढ़त बनाए रखने के बावजूद भारत को पाकिस्तान से अंक बांटने पड़े।

टेबल टेनिस में भारत की पुरूष और महिला टीमों ने बेहतरीन सफलता पाई और मलेशिया की पुरूष तथा महिला टीम पर 3-0 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। राष्ट्रमण्डल खेलों में बैडमिंटन की मिक्‍स्ड टीम स्पर्धा में भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन जारी रहा। मॉरीशस के साथ क्वार्टर फाइनल मुकाबले में के. श्रीकांत ने तीसरा मैच जीत कर भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया। पदक तालिका में भारत 4 स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य पदक साथ चैथे स्थान पर है। ये सभी पदक वेटलिफ्टिंग में आए हैं। तालिका में ऑस्ट्रेलिया पहले और इंग्लैंड दूसरे न्ंबर पर है।