Thursday , August 18 2022
Home / MainSlide / भारी बारिश और हवाओं के बावजूद विकास यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

भारी बारिश और हवाओं के बावजूद विकास यात्रा में उमड़ा जनसैलाब

चिरमिरी 18मई। भारी बारिश और तूफानी हवाओं के बीच उमड़ते जनसैलाब ने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह की विकास यात्रा का आज कोरिया जिले में जोरदार स्वागत किया।

डा.सिंह विकास रथ में जिले के खड़गवां, अखराडांड और दुबछोला की स्वागत सभाओं को सम्बोधित करने के बाद यहां पहुंचे और आमसभा को सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि विकास की क्या परिभाषा होती है, किसी को अगर इसे समझना और देखना हो तो छत्तीसगढ़ में हो रहे कार्यों को देखना चाहिए। उन्होने कहा कि उनकी सरकार ने पिछले करीब 15 वर्षों में छत्तीसगढ़ की तरक्की के लिए जनता के सहयोग से विकास कार्यों और योजनाओं के जरिए नया इतिहास रचा है।

उन्होने कहा कि संचार क्रांति योजना के तहत अगले तीन माह में 55 लाख परिवारों को निःशुल्क स्मार्ट फोन दिए जाएंगे,जिसके माध्यम से शासन की सभी प्रमुख योजनाओं की जानकारी के साथ उन योजनाओं का समुचित लाभ भी मिल सकेगा। उन्होंने यहां पर कोरिया जिले के विकास के लिए लगभग 457 करोड़ रूपए के निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास किया। डॉ. सिंह ने इसके अलावा शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत 25 हजार 645 हितग्राहियों को लगभग 68 करोड़ 77 लाख रूपए से ज्यादा सामग्री और राशि का भी वितरण किया।

डॉ. सिंह ने कोरिया जिले के नागपुर से चिरमिरी तक 114 करोड़ रूपए की रेल लाइन विस्तार परियोजना का काम भी जल्द शुरू करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इस रेल मार्ग विस्तार के लिए स्वीकृत राशि में से 50 प्रतिशत केन्द्र द्वारा और 50 प्रतिशत राज्य शासन द्वारा दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने चिरमिरी इलाके में पर्यटन सुविधाओं के लिए एक करोड़ 50 लाख रूपए मंजूर करने का भी ऐलान किया।