Tuesday , September 21 2021
Home / MainSlide / भारत रक्षा निर्यातक की बना रहा हैं नई पहचान- मोदी

भारत रक्षा निर्यातक की बना रहा हैं नई पहचान- मोदी

अलीगढ़ 14 सितम्बर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत रक्षा सामग्री आयातक देश की छवि को खत्म कर रहा है और दुनिया के एक महत्वपूर्ण रक्षा निर्यातक की नई पहचान बना रहा है।

श्री मोदी ने आज यहां राजा महेंद्र प्रताप सिंह राज्य विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने के बाद अपने सम्बोधन में कहा कि उत्तर प्रदेश रक्षा गलियारा विकास और रोजगार के क्षेत्र में अग्रणी होगा।उन्होने कहा कि..डिफेंस कोरिडॉर के अलीगढ़ नोड की प्रगति का मैंने अवलोकन किया। अलीगढ़ में ही डिफेंस मैनु‍फैक्‍चरिंग से जुड़ी डेढ़ दर्जन से अधिक कंपनियां, सैकड़ों करोड़ रुपये के निवेश से हजारों नए रोजगार यहां बनाने वाली है..।

उन्होने कहा कि अलीगढ़ नोड में छोटे हथियार, आयुद्ध, ड्रोन, ऐरोस्‍पेस, मेटल कम्‍पोनेनट्स, एंट्री ड्रोन सिस्‍टम, डिफेंस पैकेजिंग ऐसे उत्‍पाद बन सके, इसके लिए नए उद्योग लगाए जा रहे हैं।उन्होने कहा कि अब तक अलीगढ़ में बने ताले घरों की सुरक्षा करते थे लेकिन अब अलीगढ़ डिफेंस कॉरिडोर में निर्मित उत्पाद देश की सीमाओं की रक्षा करेंगे।

श्री मोदी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में केंद्र सरकार और योगी सरकार राज्य के विकास के लिए मिलकर काम कर रही है। हमें उन ताकतों से लड़ना होगा जो राज्य में विकास के खिलाफ हैं। उन्होंने यह भी कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश और दुनिया के हर छोटे और बड़े निवेशक के लिए एक आकर्षण का केन्द्र बन रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com