Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / भारत में निवेशकों के लिए सब सुविधाएं उपलब्ध – मोदी

भारत में निवेशकों के लिए सब सुविधाएं उपलब्ध – मोदी

मुबंई 26 जून।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि भारत दुनिया में निवेशकों के लिए सबसे अनुकूल अर्थव्‍यवस्‍थाओं में से एक है क्‍योंकि यहां निवेशकों के लिए वे सब सुविधाएं उपलब्‍ध हैं जिनकी वे अपेक्षा करते हैं।

श्री मोदी ने आज यहां एशियन इंफ्रास्‍ट्रक्‍शन इनवेस्‍टमेंट बैंक-ए.आई.आई.बी. की तीसरी वार्षिक बैठक का उद्घाटन करते हुए कहा कि निेवेशक पैसा लगाते समय देश के विकास और वहां अर्थव्‍यवस्‍था की व्‍यापक स्‍तर पर स्थिरता की उम्‍मीद करते हैं।प्रधानमंत्री ने कहा कि निवेशक राजनीतिक स्थिरता और अनुकूल विनियामक ढांचे की भी अपेक्षा करते हैं ताकि उनके निवेश सुरक्षित रहें।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था पर दुनिया का भरोसा बढ़ रहा है और 400 अरब डॉलर से अधिक का विदेशी मुद्रा भंडार इसकी वजह है। उन्‍होंने यह भी कहा कि  विदेशी निवेश के लिहाज से भारत को बहुत ही कम जोखिम वाली राजनीतिक अर्थव्‍यवस्‍था माना जाता है जिसमें नियमों और कायदे-कानूनों को काफी सरल बना दिया गया है और जोरदार सुधार किये गए हैं।

प्रधानमंत्री ने एशियन इंफ्रास्‍ट्रक्‍शन इनवेस्‍टमेंट बैंक से आग्रह किया कि वे भारत में नवीकरणीय ऊर्जा, कृषि और लॉजिस्टिक्‍स समेत विभिन्‍न क्षेत्रों में निवेश के संभावित अवसरों पर गौर करें। प्रधानमंत्री आज बाद में उद्योगों के प्रमुखों से मुलाकात करेंगे और आर्थिक विकास,बुनियादी ढांचे के विकास, नीतिगत पहलों, निवेश, नवोन्‍मेष और रोजगार सृजन जैसे विषयों पर चर्चा करेंगे।